होम / Weather Update:यूपी-बिहार में होगी झमाझम बारिश तो दिल्ली में पड़ेगी उमसभर्री गर्मी, जानें कैसा होगा बाकि के राज्यों का मौसम

Weather Update:यूपी-बिहार में होगी झमाझम बारिश तो दिल्ली में पड़ेगी उमसभर्री गर्मी, जानें कैसा होगा बाकि के राज्यों का मौसम

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 1, 2024, 8:05 am IST
Weather Update:यूपी-बिहार में होगी झमाझम बारिश तो दिल्ली में पड़ेगी उमसभर्री गर्मी, जानें कैसा होगा बाकि के राज्यों का मौसम

today Weather News:आज का मौसम

India News ( इंडिया न्यूज),  Weather Update: दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर मौसम सामान्य हो गया है। दिल्ली का तापमान लगातार बढ़ते ही जा रहा है। हालांकि उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और झारखंड में मानसून फिर सक्रिय हो गया है। ऐसे में इन राज्यों में आज (1 अक्टूबर) बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू के पहाड़ी इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। 2 और 3 अक्टूबर को असम और मेघालय में भी बारिश होने का अनुमान है। वहीं, 2 से 4 अक्टूबर तक अरुणाचल प्रदेश,मणिपुर, मिजोरम नागालैंड और त्रिपुरा में भी बारिश की संभावना है।

जानें दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

IMD के अनुसार, 4 अक्टूबर तक दिल्ली में मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में बारिश की संभावना है। औसत से अधिक बारिश के कारण कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। जिससे कई जिलों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। सिद्धार्थ नगर, बदायूं, बलिया, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, गोंडा और कुशीनगर में नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज, जानिए कितने सीटों पर डाले जाएंगे वोट?

जानें बिहार झारखंड में कैसा रहेगा मौसम

मंगलवार से बिहार में मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना भी करना पड़ेगा। राज्य के दक्षिणी हिस्से के जिलों में बारिश भी हो सकती है। वहीं, बिहार में भी बाढ़ की आशंका है। वहीं, झारखंड की बात करें तो राजधानी रांची और उसके आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है।

राजस्थान में बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर और उदयपुर संभाग में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा राजस्थान के जोधपुर संभाग में भी हल्की बारिश की संभावना है।

एमपी में भी बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक नर्मदापुरम, भोपाल, बैतूल, अलीराजपुर, पांढुर्ना, झाबुआ, छिंदवाड़ा, रतलाम, सिवनी, धार, नरसिंहपुर, बड़वानी, रायसेन, उज्जैन, सागर, इंदौर, राजगढ़, खरगोन, शाजापुर, बुरहानपुर, सीहोर, खंडवा, हरदा और देवास में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, शिवपुरी, जबलपुर और ग्वालियर समेत कई शहरों में तेज धूप खिली रहेगी।

‘लद्दाख की आवाज सुननी होगी’, सोनम वांगचुक को हिरासत में लेने पर भड़के राहुल गांधी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT