होम / Weather News: तूफानी रात के बाद दिल्ली में हल्की बारिश, बेंगलुरु में येलो अलर्ट; मुंबई में आज बारिश की संभावना- indianews

Weather News: तूफानी रात के बाद दिल्ली में हल्की बारिश, बेंगलुरु में येलो अलर्ट; मुंबई में आज बारिश की संभावना- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 12, 2024, 6:25 am IST
Weather News: तूफानी रात के बाद दिल्ली में हल्की बारिश, बेंगलुरु में येलो अलर्ट; मुंबई में आज बारिश की संभावना- indianews

Weather Update today Yellow alert in 18 states

India News(इंडिया न्यूज), Weather News: राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में शुक्रवार रात तेज हवाएं और धूल भरी आंधी चली, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। शनिवार को दिल्ली में मौसम सुहावना रहा और इसके बाद कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई।

मौसम कार्यालय ने कहा कि अगले 25 घंटों में मुंबई और पुणे में ओलावृष्टि और तेज़ हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। दूसरी ओर, बेंगलुरु के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें आंधी और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भी शुक्रवार को 12 मई तक पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भारी बारिश और 13 मई तक मध्य प्रदेश में तेज हवाओं के साथ तूफान की भविष्यवाणी की।

दिल्ली में तूफ़ान और तेज़ हवाएँ देखी गईं

रात भर धूल भरी आंधी और बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को मौसम सुहावना हो गया।
तूफान से संबंधित घटनाओं में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 23 घायल हो गए, क्योंकि तेज हवाओं के कारण पेड़, बिजली के खंभे उखड़ गए और पूरी दिल्ली में दीवारों के कुछ हिस्से गिर गए।
राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार देर रात आई धूल भरी आंधी के कारण कई इलाकों में बिजली भी बाधित हो गई। खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर नौ उड़ानों को भी डायवर्ट किया गया।

Vaastu Shaastra: सपने में अगर दिखे बचपन का दोस्त तो होता है शुभ, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र-Indianews

मुंबई में बारिश होगी

मुंबई शहर में दोपहर या शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है, जिससे लू की स्थिति से थोड़ी राहत मिलेगी। आईएमडी ने पूर्वानुमान लगाया है कि रविवार और सोमवार को मुंबई में बारिश होगी, जिससे लंबे गर्म दिनों से राहत मिलेगी।

बेंगलुरु में येलो अलर्ट

मौसम एजेंसी ने शहर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है और तूफान और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले सप्ताह के लिए अलर्ट जारी किया है, जिससे सप्ताह भर बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

लकी साबित होने वाला है यह साल, जानिए क्या कहते हैं मूलांक 11 वालों के सितारे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT