होम / Weather Report: आज भी बादल जमकर बरसने को तैयार, दिल्ली सहित 23 राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट -IndiaNews

Weather Report: आज भी बादल जमकर बरसने को तैयार, दिल्ली सहित 23 राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 29, 2024, 8:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Weather Report: आज भी बादल जमकर बरसने को तैयार है। आईएमडी ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश समेत अन्य राज्यों में अगले कुछ दिनों में बहुत भारी बारिश होने चेतावनी दी थी। अब भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उपरोक्त क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अरुणाचल प्रदेश में आज बहुत भारी से अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान विभाग (आरएमसी), दिल्ली ने 29 और 30 जून के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। “आम तौर पर बादल छाए रहेंगे। मध्यम से भारी बारिश/आंधी के साथ तेज हवाएं (गति 30-40 किमी प्रति घंटा),” आरएमसी ने कहा।

  • ऑरेंज अलर्ट
  • भारी वर्षा होने की संभावना
  • शनिवार (29 जून)

ऑरेंज अलर्ट

आईएमडी ने कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।मौसम विभाग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 29 और 30 जून को अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

-पंजाब में 30 जून से 1 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना है।

-हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली में 29 जून से 1 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है।

-गुजरात क्षेत्र में 29 जून और 1 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होगी।

-उत्तर प्रदेश में 29 से 3 जुलाई तक और पूर्वी राजस्थान में 29 जून से 2 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है।

-इसी तरह मध्य प्रदेश में भी 28 और 29 जून को भारी बारिश हो सकती है।

-ओडिशा में 28 से 30 जून तक भारी बारिश होने की संभावना है।

भगवा रंग में रंगा अंबानी परिवार, भव्य तरीके से किया RSS प्रमुख Mohan Bhagwat का स्वागत -IndiaNews

भारी वर्षा होने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, 28 और 30 जून को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले 5 दिनों के दौरान आंधी, बिजली और अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। इस बीच, आईएमडी ने कहा कि देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा।

अजगर और मगरमच्छ में हुआ घमासान, एक दूसरे के खून के हुए प्यासे, वीडियो वायरल – IndiaNews

शनिवार (29 जून) का मैसम

उत्तराखंड, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, बिहार, ओडिशा, असम, मेघालय, कोंकण-गोवा में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है।

केरल-माहे, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण-गोवा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तटीय कर्नाटक में गरज के साथ व्यापक बारिश होने की संभावना है।

एयरलाइंस मौका न तलाशें…, दिल्‍ली एयरपोर्ट हादसे के बाद फ्लाइट किराए पर सरकार की सख्त चेतावनी -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT