होम / दिल्ली में आज रहेंगे आंशिक बादल, लू से मिल सकती है राहत

दिल्ली में आज रहेंगे आंशिक बादल, लू से मिल सकती है राहत

Vir Singh • LAST UPDATED : April 13, 2022, 9:27 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आज दिल्ली में आंशिक बादल छाए रहेंगे और इससे पिछले कुछ दिन से जारी लू राजधानी वासियों को राहत मिल सकती है। अधिकतम 39 रहने के आसार हैं। पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से 18 अप्रैल तक रोज आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की संभावना है। इससे दिल्ली-एनसीआर में प्रचंड गर्मी कुछ राहत रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाने का अनुमान है।

जम्मू-कश्मीर व पंजाब में हल्की बारिश के आसार

Weather Today 13th April Update

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में आज और अगले कल कुछ जगहों पर गरज के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान तेज हवा भी चल सकती है। इससे जम्मू कश्मीर के लोगों को भी भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। पंजाब में भी भीषण गर्मी पड़ रही है और मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य में बादल छाए रहेंगे व कुछ जगह बारिश भी होने का अनुमान है।

हिमाचल व उत्तराखंउ में भी बारिश का अनुमान

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण 15 अप्रैल तक हिमाचल प्रदेश के भी कई क्षेत्रों में मौसम खराब बने रहने की संभावना है। इस दौरान आंधी चलने का अलर्ट भी जारी किया गया हैै। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने बताया है कि प्रदेश के मध्य व उच्च पर्वतीय हिस्सों में 15 अप्रैल तक बारिश व कई क्षेत्रों में आंधी चलने का अनुमान है। राज्य के निचले व मैदानी भागों में कल यानी 14 अप्रैल तक बारिश का अनुमान है। उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भी अगले कल छिटपुट बारिश हो सकती है।

उत्तर प्रदेश व बिहार में भी कहीं-कहीं बारिश की संभावना

बिहार के पश्चिमी और पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, अररिया और किशनगंज जिले के एक-दो स्थानों पर हल्की या मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर, कन्नौज, महोबा, कानपुर व कानपुर देहात, जालौन, हरदोई, हमीरपुर, उन्नाव, फरूर्खाबाद, बांदा, चित्रकूट और इटावा आदि जिलों में आज से 17 अप्रैल के बीच धूल भरी आंधी सहित बारिश हो सकती है।

Weather Today 13th April Update

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ranveer Singh के हाथ लगा बड़ा प्रोजेक्ट, इस साउथ इंडस्ट्री के ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर संग करेंगे राक्षस -Indianews
Viral Video: शादी फंक्शन में डांस कर रही थी महिला, हुआ कुछ ऐसा की घर में पसरा मातम
Numerology Lucky Gemstones: मूलांक से जानें अपना लकी स्टोन, होंगे शानदार लाभ
IPL 2024: गुजरात के खिलाफ कोहली ने खेली आतीशी पारी, इन रिकॉर्डस को किया अपने नाम-Indianews
IPL 2024 के बीच अनुष्का शर्मा और बच्चों संग समय बिताने के लिए मुंबई लौटे Virat Kohli! नेटिजन्स ने दिए रिएक्शन -Indianews
Revanth Reddy Summoned : तेलंगाना के सीएम को दिल्ली पुलिस का समन, अमित शाह के वीडियो से जुड़ा है मामला
PM Modi: दिल्ली कोर्ट ने पीएम मोदी पर किसी भी चुनाव लड़ने पर 6 साल का प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका को किया खारिज
ADVERTISEMENT