होम / Weather Update: दिल्ली को जल्द मिलेगी भीषण गर्मी से मिलेगी राहत; IMD ने बेहतर मानसून के दिए संकेत- indianews

Weather Update: दिल्ली को जल्द मिलेगी भीषण गर्मी से मिलेगी राहत; IMD ने बेहतर मानसून के दिए संकेत- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 17, 2024, 6:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के कारण राष्ट्रीय राजधानी को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है। इस चरण के दौरान तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं जाएगा। मौसम विभाग ने घोषणा की है कि हिमालयी क्षेत्रों में जल्द ही एक और पश्चिमी विक्षोभ का अनुभव होगा। इसका असर उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों तक भी होगा। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक दिल्ली में तूफान और बारिश का अलर्ट जारी किया है.

तापमान में जोरदार बढ़ोतरी 

अगले एक सप्ताह तक तापमान में विभिन्न गतिविधियां देखने को मिलेंगी लेकिन इसमें भारी वृद्धि नहीं होगी। 25-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है. इस चरण के दौरान हल्की बारिश की भी उम्मीद है, जिसके कारण पारा का स्तर 35-37 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं बढ़ेगा।

Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा हुई साफ, AQI लेवल 50 के पास- indianews 

दिल्ली में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है।

मौसम विज्ञानी राष्ट्रीय राजधानी के मौसम में इस बदलाव का कारण आने वाले पश्चिमी विक्षोभ को बता रहे हैं। समवर्ती रूप से, वायु प्रदूषक कणों में वृद्धि के बावजूद, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सोमवार को 204 पर “खराब” श्रेणी में स्थिर रहा। हालाँकि, हवा की गति में अनुमानित वृद्धि के साथ, अगले दो दिनों में सुधार की संभावना है।

Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़कों पर उतरी छात्र विंग, इन जगहों पर निकाला मशाल मार्च

इस साल बेहतर मॉनसून 

मौसम विभाग को इस सीजन में अच्छे मॉनसून की उम्मीद है। दिल्ली का पूर्वानुमान काफी हद तक अपरिवर्तित है। हालाँकि, उन्होंने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के आसपास के क्षेत्रों को छोड़कर, पूरे उत्तर-पश्चिमी भारत में अनुमानित वर्षा पर प्रकाश डाला।

Surya Abhishek: राम लला का सूर्य अभिषेक आज, चार मिनट की दिव्य महिमा के लिए अयोध्या तैयार- indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.