होम / Weather Update: सितंबर जाते-जाते बरसाने वाला है 'मुसीबत'! IMD ने चक्रवात को लेकर जारी किया अलर्ट, जानें किन राज्यों को है ज्यादा खतरा

Weather Update: सितंबर जाते-जाते बरसाने वाला है 'मुसीबत'! IMD ने चक्रवात को लेकर जारी किया अलर्ट, जानें किन राज्यों को है ज्यादा खतरा

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 28, 2024, 6:51 am IST
Weather Update: सितंबर जाते-जाते बरसाने वाला है 'मुसीबत'! IMD ने चक्रवात को लेकर जारी किया अलर्ट, जानें किन राज्यों को है ज्यादा खतरा

Mumbai Heavy Rain: मुंबई में भारी बारिश जानें कैसा होगा बाकि राज्यों का मौसम

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update: आमतौर पर सितंबर के आखिर में मानसून की विदाई होने लगती है, लेकिन इस बार कई राज्यों में अभी भी भारी बारिश हो रही है। मुंबई में खूब बारिश हो रही है। आज यानी 28 सितंबर को यहां बारिश का अलर्ट है। लेकिन इसके साथ ही कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है। आइए जानते हैं देशभर में मौसम का हाल। इसके साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक एक बार फिर देश के कई राज्यों में चक्रवाती तूफान प्रवेश कर रहा है।

IMD ने जारी किया अलर्ट

इसको लेकर विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। महाराष्ट्र के बाद मौसम विभाग ने कुछ अन्य राज्यों के लिए भी चक्रवाती तूफान का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी का कहना है कि इस चक्रवाती तूफान के चलते तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत कई अन्य राज्यों में बारिश हो सकती है।

कैसा होगा दिल्ली का मौसम

देश की राजधानी दिल्ली में सुबह मौसम सुहाना है। मौसम विभाग का कहना है कि आज कुछ इलाकों में बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट आ रही है। अधिकतम तापमान गिरकर 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वीकेंड तक दिल्ली में मौसम अच्छा रहने की संभावना है। इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।

हरियाणा में Rahul Gandhi की रथ यात्रा के ज़रिए कांग्रेस भरेगी आख़िरी समय में चुनावी हुंकार

मुंबई के मौसम का हाल

पिछले दो दिनों में महाराष्ट्र में हुई भारी बारिश के कारण मुंबई शहर में जनजीवन लगभग ठप्प हो गया था, क्योंकि सड़कें जलमग्न हो गई थीं और निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई थी। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, इस महीने के अंत तक मुंबई में स्थिति ऐसी ही रहने वाली है। इसके बाद बारिश की गति में कुछ कमी आ सकती है।

इन राज्यों में भी बारिश

स्काईमेट के अनुसार, महाराष्ट्र के उत्तरी तट, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण गुजरात, बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में मध्यम से भारी बारिश संभव है। सिक्किम, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है जबकि कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

महाकालेश्वर मंदिर के बाहर बड़ा हादसा, भारी बारिश के कारण दीवार गिरने से 2 लोगों की मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT