होम / बंगाल की खाड़ी से तबाही मचाने आ रहा तूफान, दिल्ली-UP समेत कई राज्यों में बारिश, IMD की ताजा अपडेट

बंगाल की खाड़ी से तबाही मचाने आ रहा तूफान, दिल्ली-UP समेत कई राज्यों में बारिश, IMD की ताजा अपडेट

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 9, 2024, 10:11 am IST

Today Weather Update

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update: बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य और उत्तर-पश्चिम में बना एक मौसम तंत्र तीव्र हो रहा है और इसके गहरे दबाव में बदलने की आशंका है, जिससे दिल्ली-UP,ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, यह दबाव क्षेत्र 17 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से आगे बढ़ रहा है और सुबह 11:30 बजे तक यह आंध्र प्रदेश के कलिंगपट्टनम से लगभग 270 किलोमीटर पूर्व में, ओडिशा के गोपालपुर से 210 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व में, ओडिशा के पारादीप से 230 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में और पश्चिम बंगाल के दीघा से 370 किलोमीटर दक्षिण में स्थित था।

ओडिशा, पश्चिम बंगाल के तटों पर अलर्ट

मौसम प्रणाली के उत्तर की ओर ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों की ओर बढ़ने का अनुमान है और अगले 24 घंटों के भीतर इसके गहरे दबाव में तब्दील होने की उम्मीद है। अनुमान है कि यह 9 सितंबर को दोपहर के आसपास ओडिशा के पुरी और पश्चिम बंगाल के दीघा के बीच पहुंचेगा।

तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में 8-9 सितंबर को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है, साथ ही अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश की संभावना है।

ओडिशा में भी 9 सितंबर को भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है, जबकि अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है। राज्य में 11 सितंबर तक लगातार भारी बारिश की उम्मीद है, जिसके कारण आईएमडी ने पांच जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है, क्योंकि कई हिस्सों में बारिश शुरू हो चुकी है। छत्तीसगढ़ आज दक्षिणी क्षेत्र में भारी वर्षा की तैयारी कर रहा है, जबकि उत्तरी भागों में 9-10 सितंबर को भारी वर्षा होने की उम्मीद है।

विष्णु जी को इन मंत्रो से करें प्रसन्न, जगत के पालनहार कर देंगे आपकी नैया को पार

पूर्वी, मध्य भारत के लिए चेतावनी

तेलंगाना में कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होने का अनुमान है, जबकि 8-9 सितंबर को कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम वर्षा होने की उम्मीद है, जबकि 9-10 सितंबर को कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है, जो 12 सितंबर तक जारी रहेगी।

दक्षिणी झारखंड में 10-11 सितंबर को भारी से बहुत भारी वर्षा होने की उम्मीद है, जबकि 9 और 12 सितंबर को कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। विदर्भ में भी हल्की से मध्यम वर्षा होने का अनुमान है, जबकि 9 सितंबर को कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।

किस अस्पताल में हुआ Deepika-Ranveer की बेटी का जन्म? कितना है डिलीवरी का चार्ज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का 100 दिन हुआ पूरा, करोड़ों की योजनाओं में किसानों से लेकर युवाओं तक जानिए किसे क्या मिला?
Shraddha Purnima 2024: 17 या 18 सितंबर, कब से शुरू होंगे 16 श्राद्ध, जानें पूरी डिटेल
बुरी खबर! चीन के बाद अब भारत में भयंकर तबाही मचाने आ गया ये तूफान, मौसम विभाग ने भी छोड़ी उम्मीद!
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़े वो दस किस्से जिसने लोगों का जीता दिल, विपक्ष को लगी तीखी मिर्ची
नहीं बाज आ रहें भारतीय! नहीं पड़ा WHO की चेतावनी का भी कोई असर, लगातार खा रहे ‘सफेद जहर’
दिल्ली को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री! इस्तीफा से पहले सीएम केजरीवाल के घर पर AAP की मीटिंग, जानें क्या है खास?
तलु से 1 मिनट तक लगाएं अपनी जुबान, ऐसा करने से होगा कुछ ऐसा, खुद बोलेंगे- कमाल हो गया !
ADVERTISEMENT