होम / Weather Update: ठंड से पहले इन राज्यों में कहर ढाएगी बारिश, जानें कैसा होगा Delhi-NCR का मौसम

Weather Update: ठंड से पहले इन राज्यों में कहर ढाएगी बारिश, जानें कैसा होगा Delhi-NCR का मौसम

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 18, 2024, 7:58 am IST
ADVERTISEMENT
Weather Update: ठंड से पहले इन राज्यों में कहर ढाएगी बारिश, जानें कैसा होगा Delhi-NCR का मौसम

weather today: आज का मौसम

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है। दिल्ली-एनसीआर में सुबह-शाम लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली के आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। वहीं, दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली-एनसीआर में ठंड ने दी दस्तक

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में ठंड ने धीरे-धीरे दस्तक देनी शुरू कर दी है। लोगों को रात में अपने घरों में पंखे बंद करने पड़ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 18 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 से 19 डिग्री के बीच रहेगा। दिन में आसमान साफ ​​रहेगा और धूप खिली रहेगी, लेकिन सुबह और शाम को हल्की ठंड महसूस की जा सकती है।

‘हम सब मुस्लिम धर्म अपना लेंगे SDM साहब…’, प्रशासन की इस कार्रवाई को लेकर हलवाईयों ने दे डाली ये अजीबोगरीब चेतावनी

दक्षिण-पश्चिम मानसून ले चुका है विदा

दक्षिण-पश्चिम मानसून पूरे देश से विदा हो चुका है। मौसम विभाग के अनुसार, आज दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन राज्यों में आज भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा ओडिशा के तटीय इलाकों, गंगीय पश्चिम बंगाल और इसके आसपास के इलाकों में भी आज बारिश हो सकती है।

यहां भी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के लिए मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र चेन्नई के पास से गुजरते समय कमजोर पड़ गया है। इसके चलते रविवार तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की से मध्यम बारिश, गरज और बिजली गिरने की संभावना है। वहीं शुक्रवार को वेल्लोर, तिरुप्पुर, कृष्णगिरि, धर्मपुरी, सेलम और इरोड जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। रविवार को कोयंबटूर, तिरुप्पुर, रानीपेट, तिरुचिरापल्ली, मदुरै समेत अन्य जिलों में भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।

‘सलमान खान नहीं हैं शरीफ इंसान, लॉरेंस हमारा बच्‍चा…’ बिश्नोई समाज के बयान से मची खलबली

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT