होम / Weather Update Report दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 26 साल का रिकॉर्ड, अब भी राहत के नहीं आसार

Weather Update Report दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 26 साल का रिकॉर्ड, अब भी राहत के नहीं आसार

Vir Singh • LAST UPDATED : January 22, 2022, 11:05 pm IST

Weather Update Report

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Weather Update Report दिल्ली-एनसीआर में कई जगह शनिवर देश शाम तेज बारिश हुई, जिससे ठंड और बढ़ गई। दिन में भी इसी तरह गुरुग्राम व नोएडा सहित समूचे एनसीआर में हल्की बारिश होती रही। दिल्ली का न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में बारिश ने 26 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। राजधानी में इस माह शनिवार तक 68 एमएम बारिश दर्ज की गई। इससे पहले दिल्ली में वर्ष 1995 में सर्दी के मौसम में जनवरी महीने में 69.8 एमएम बारिश हुई थी।

Weather Forecast North India

23 को इन राज्यों में बारिश का अनुमान, 26 से 28 तक कोहरा

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण कल तक दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी यूपी और उत्तरी राजस्थान में बारिश होने का अनुमान है। रविवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और बूंदा बांदी होगी। सोमवार से 28 जनवरी तक कोहरा छाया रहेगा। इस बीच 26 जनवरी को दिल्ली में घना कोहरा होगा।

पहाड़ों में ताजा बर्फबारी व बारिश ने बढ़ाई ठंड, अभी नहीं मिलेगी राहत

उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में शनिवार को फिर ताजा बर्फबारी के साथ बारिश भी हुई। इसी के साथ देश की राजधानी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व राजस्थान (Delhi, Haryana, Punjab and Rajasthan) और यूपी सहित आसपास के राज्यों में बारिश के साथ ठंडी हवाएं चलीं जिससे समूचे उत्तर भारत में ठंड और बढ़ गई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार अभी आने वाले दो से तीन तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी। विभाग ने बारिश व हिमपात का अलर्ट जारी किया है।

माता वैष्णो देवी मंदिर के आसपास भी ताजा हिमपात

Weather Update Report
Reasi, Jan 22 (ANI): A view of the snow-covered hills as Jammu and Kashmir receives fresh snowfall, at Katra, in Reasi on Saturday. (ANI Photo)

माता वैष्णो देवी और इसके आस की पहाड़ियां फिर बर्फ की सफेद चादर में ढक गई हैं। माता के दरबार का रास्ता पूरी तरह बर्फ ढक गया है। वहीं त्रिकुटा की पहाड़ियों पर दो से ढाई फुट तक बर्फ जम गई। इसी के साथ हल्की बारिश भी हुई। पहाड़ों पर धुंध के चलते जम्मू प्रशासन ने फिलहाल हेलिकॉप्टर सेवा बंद कर दी है। ऐसी ही स्थिति रही तो श्राइन बोर्ड जल्द कटरा से दरबार तक चलने वाली बेटरी कार को भी बंद करवा सकता है।

Weather forecast Jammu Kashmir, Himachal and Uttrakhand 

जानिए पहाड़ों में कहां-कहां है फिर बर्फबारी का अनुमान

आईएमडी के ताजा पूवार्नुमान के अनुसार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के साथ ही हिमाचल व उत्तराखंड में भी गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। उक्त राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश में दो दिन तक बारिश के साथ भारी हिमपात का भी अनुमान है। गिलगित-बाल्टिस्तान व मुजफ्फराबाद में भी यही स्थिति रहने का अनुमान है। आईएमडी के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान पर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में स्थित है और इसके जल्द उसी क्षेत्र में बने रहने और उसके बाद पूर्व की ओर बढ़ने के आसार हैं।

Weather Forecast Northeast

23 से 25 जनवरी तक पूर्वोत्तर भारत में बारिश के आसार

Weather Update Report

मौसम विभाग के अनुसार 23 से 25 जनवरी तक पूर्वोत्तर भारत में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा होगी। ओलावृष्टि की भी संभावना है। आईएमडी ने गुजरात के समुद्री तटों पर मछुआरों को न जाने की सलाह दी गई है। बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में रविवार को बारिश की अधिकतम गतिविधि होगी।

घने कोहरे के चलते उड़ानों में विलंब

Weather Update Report

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के बीच व घना कोहरे होने के कारण दृश्यता भी मात्र 50 मीटर रह गई। इसके चलते दिल्ली एयरपोर्ट से कई उड़ानें 5 से 15 मिनट की देरी से उड़ान भर सकीं। दिल्ली एयरपोर्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में घने कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट से आने-जाने वाली कई उड़ानें देरी से चलीं। हालांकि खबर लिखे जाने तक किसी फ्लाइट के रद होने या मार्ग बदलने की खबर नहीं थी। चंडीगढ़ से हालांकि कई उड़ानों को कैंसिल करना पड़ा। जिससे यात्रियों को परिशानियों का सामना करना पड़ा।

Weather Forecast Srinagar 

Weather Update Report
Srinagar, Jan 22 (ANI): Security personnel stand guard during a weekend lockdown imposed to curb the surge in COVID cases, in Srinagar on Saturday. (ANI photo)

Weather Forecast Jammu Kashmir 

Weather Forecast Northeast
Tangmarg, Jan 22 (ANI): A man stands next to the icicles hanging through the branches of a tree after a fresh snowfall, in Tangmarg on Saturday. (ANI Photo)

Weather Forecast Jammu 

Weather Forecast Jammu Kashmir 
Reasi, Jan 22 (ANI): A path leading to Kalika Bhawan covered with snow as Jammu and Kashmir receives fresh snowfall, at Katra, in Reasi on Saturday. (ANI Photo)

Also Read : Rain And Snowfall in Himachal हिमाचल में कड़ाके की ठंड, पहाड़ों पर गिरी बर्फ, समूचा हिमाचल शीतलहर की चपेट में

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Hospitals Bomb Threat: दिल्ली के स्कूलों के बाद अब चार अस्पताल को मिला बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस-Indianews
Char Dham Yatra: चार धाम तीर्थयात्रा पर विशेषज्ञों ने जारी किया बयान, इस बात को लेकर जताई चिंता-Indianews
Cannes Film Festival 2024 का हिस्सा बनेंगी Kiara Advani, भारत को करेंगी रिप्रजेंट – Indianews
Babil Khan ने मिस्ट्री गर्ल के साथ शेयर की तस्वीर, इस वजह से फैंस को हुई चिंता – Indianews
PM Modi Nomination: शुभ समय का संकेत, जानें क्यों पीएम मोदी सुबह 11:40 बजे के आसपास करेंगे नामांकन दाखिल-Indianews
Ankita Lokhande मुंबई के मौसम से हुई हैरान, देखें खूबसूरत वीडियो – Indianews
PM Modi Nomination: मां गंगा ने मुझे गोद लिया है…, वाराणसी से नामांकन दाखिल करने से पहले बोले पीएम मोदी-Indianews
ADVERTISEMENT