होम / Weather Update: दिल्ली-NCR में बदल रहा मौसम का मिजाज, यूपी में बरसेंगे बादल; ये है आज का वेदर अपडेट 

Weather Update: दिल्ली-NCR में बदल रहा मौसम का मिजाज, यूपी में बरसेंगे बादल; ये है आज का वेदर अपडेट 

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 18, 2024, 6:59 am IST
ADVERTISEMENT
Weather Update: दिल्ली-NCR में बदल रहा मौसम का मिजाज, यूपी में बरसेंगे बादल; ये है आज का वेदर अपडेट 

Weather Update Today

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update: देशभर में मौसम का रुख बदल रहा है। फिजाओं में गर्मी का एहसास होने लगा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 21 फरवरी तक देश के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने 18 फरवरी को पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, झारखंड में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की भविष्यवाणी की है।

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि 18 फरवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा, “18 फरवरी, 2024 को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में व्यापक रूप से हल्की/मध्यम बारिश/बर्फबारी के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है। जान लेते हैं 18 फरवरी का वेदर अपडेट।

यह भी पढ़ें: कई शहरों में बदल गए पेट्रोल डीजल के दाम, जानें देशभर में कच्चे तेल का भाव

दिल्ली में मौसम

दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। दिन भर में पारा का स्तर 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, हवा की गति 3.89 के आसपास रहेगी। हवा 9.93 की तेज़ गति के साथ 117 डिग्री के आसपास चलेगी। सूर्योदय का समय सुबह 06:58 बजे है, जबकि यह रविवार को शाम 06:13 बजे अस्त होगा। सात दिवसीय मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में तापमान रविवार को 12 डिग्री सेल्सियस, सोमवार को 16 डिग्री सेल्सियस, मंगलवार को 16 डिग्री सेल्सियस, बुधवार को 15 डिग्री सेल्सियस, गुरुवार को 13 डिग्री सेल्सियस, 14 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। शुक्रवार को और शनिवार को 14 डिग्री से।

यह भी पढ़ें: हरियाणा कांग्रेस नेता अजय यादव दो कमेटियों से दिया इस्तीफा, पार्टी की अनदेखी से नाराज

पटना में मौसम

पटना में आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. पूरे दिन पारा का स्तर 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने और हवा की गति 2.76 के आसपास रहने की उम्मीद है। हवा 3.43 की रफ्तार के साथ 276 डिग्री के आसपास चलेगी। सूर्योदय का समय सुबह 06:23 बजे है, जबकि यह रविवार को शाम 05:44 बजे अस्त होगा। सात दिवसीय मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, पटना में रविवार को तापमान 15 डिग्री सेल्सियस, सोमवार को 14 डिग्री सेल्सियस, मंगलवार को 17 डिग्री सेल्सियस, बुधवार को 17 डिग्री सेल्सियस, गुरुवार को 18 डिग्री सेल्सियस, 15 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. शुक्रवार को और शनिवार को 14 डिग्री से।

आगरा में मौसम

आगरा में आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। पूरे दिन पारा का स्तर 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने और हवा की गति 3.9 के आसपास रहने की उम्मीद है। हवा 7.88 की रफ्तार के साथ 113 डिग्री के आसपास चलेगी। सूर्योदय का समय सुबह 06:53 बजे है, जबकि यह रविवार को शाम 06:11 बजे अस्त होगा। सात दिवसीय मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, आगरा में तापमान रविवार को 14 डिग्री सेल्सियस, सोमवार को 15 डिग्री सेल्सियस, मंगलवार को 16 डिग्री सेल्सियस, बुधवार को 16 डिग्री सेल्सियस, गुरुवार को 14 डिग्री सेल्सियस, 13 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। शुक्रवार को और शनिवार को 13 डिग्री से।

मुंबई में मौसम

मुंबई में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। पूरे दिन पारा स्तर 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, हवा की गति 5.81 के आसपास रहेगी। हवा 7.03 की रफ्तार के साथ 294 डिग्री के आसपास चलेगी। सूर्योदय का समय सुबह 07:05 बजे है, जबकि यह रविवार को शाम 06:39 बजे अस्त होगा। सात दिनों की मौसम भविष्यवाणी के अनुसार, मुंबई में तापमान रविवार को 27 डिग्री सेल्सियस, सोमवार को 24 डिग्री सेल्सियस, मंगलवार को 23 डिग्री सेल्सियस, बुधवार को 23 डिग्री सेल्सियस, गुरुवार को 23 डिग्री सेल्सियस, 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। शुक्रवार को और शनिवार को 22 डिग्री से।

Also Read:-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT