होम / Weather Updates: फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश के बाद बढ़ी तपिश; जानें आज की IMD अपडेट-Indianews

Weather Updates: फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश के बाद बढ़ी तपिश; जानें आज की IMD अपडेट-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 2, 2024, 8:52 am IST
Weather Updates: फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश के बाद बढ़ी तपिश; जानें आज की IMD अपडेट-Indianews

Weather Updates

India News(इंडिया न्यूज), Weather Updates: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान संपन्न हो चुका है और अब चार जून को वोटों की गिनती होगी। जैसा कि आपको ज्ञात है कि देश के कई हिस्से इस वक्त तप रहे हैं जिसकी वजह से लोग परेशान हो चुके हैं। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि 4 जून के दिन देश में कैसा तापमान रहेगा।

Arvind Kejriwal: लोकसभा चुनाव खत्म, अरविंद केजरीवाल आज तिहाड़ जेल लौटेंगे-Indianews

4 जून को जानें कैसा रहा मौसम 

 लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण का मतदान शनिवार को संपन्न हो गया। इसके साथ ही 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान से शुरू हुआ लोकसभा की सभी 543 सीटों पर सात चरणों में हुए मतदान के आखिरी चरण की वोटिंग भी हो चुकी है। मतगणना चार जून को होगी और इसे लेकर मंगलवार यानी 4 जून 2024 को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देशभर में सियासी पारा अपने चरम पर होगा। लोकसभा चुनाव परिणाम के कारण मतगणना केंद्रों के बाहर जहां सियासी पारा हाई रहेगा वहीं राज्यों में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा, इसपर भी नजर रहेगी क्योंकि कुछ राज्यों में गर्मी और लू का प्रकोप जारी है। ऐसे में देखिए कि आपके राज्य में कैसा हाल रहेगा।

दिल्ली- एनसीआर

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार यानी चार जून को राजधानी दिल्ली में दिनभर हवाएं चलती रहेंगी। दिल्ली में 4 जून को न्यूनतम तापमान 30 और अधिकतम 43 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं एनसीआर में मंगलवार, 4 जून को नोएडा और गाजियाबाद में बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं हल्की बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है। नोएडा में अधिकतम तापमान 41 डिग्री और गाजियाबाद में 42 डिग्री तक पहुंच सकता है। फरीदाबाद और गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 45 डिग्री तक जा सकता है और आसमान बिल्कुल साफ रहने की संभावना है।

यूपी-बिहार 

उत्तर प्रदेश में और बिहार में सियासी पारा तो हाई रहेगा, लेकिन मौसम कैसा रहेगा? बता दें कि यूपी में मंगलवार 4 जून को न्यूनतम तापमान 28 और अधिकतम तापमान 43 डिग्री रहेगा। इसके अलावा आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं, और बिहार में न्यूनतम तापमान 27 व अधिकतम तापमान 43 डिग्री रहेगा। यहां कुछ हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहेंगें और आंधी भी चल सकती है। इसके साथ ही कुछ जिलों में बारिश व बिजली कड़कने की भी संभावना है।

महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल 

महाराष्ट्र में मौसम में कुछ नरमी के संकेत मिल रहे हैं। मंगलवार 4 जून को महाराष्ट्र में अधिकतम तापमान 34 डिग्री और कई इलाकों में आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है। पश्चिम बंगाल में तामपान 35 डिग्री रहेगा और आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है। इसके साथ ही बारिश की संभावना भी बन है।

पहाड़ी क्षेत्रों का मिजाज 

मंगलवार को शिमला में अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक रह सकता है और बारिश की भी संभावना है। बात करें देहरादून की तो यहां अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहेगा और आंधी-तूफान के साथ, बिजली कड़कने और बारिश की भी संभावना है। जम्मू में गर्मी का प्रकोप रहेगा और पारा 44 डिग्री तक जा सकता है। जम्मू में चार जून को आसमान साफ रहने की संभावना है, लेकिन दोपहर बाद शाम तक बादल छाएंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT