होम / West Bengal Birbhum Violence Today Update : 22 आरोपी हिरासत में, हत्याकांड मेें एक गिरफ्तार, 9 लोगों को जिंदा जलाने का आरोप

West Bengal Birbhum Violence Today Update : 22 आरोपी हिरासत में, हत्याकांड मेें एक गिरफ्तार, 9 लोगों को जिंदा जलाने का आरोप

Vir Singh • LAST UPDATED : March 23, 2022, 12:04 pm IST

West Bengal Birbhum Violence Today Update

इंडिया न्यूज, कोलकाता:

West Bengal Birbhum Violence Today Update पश्चिम बंगाल के बीरभूम में कल हुई हिंसा व आगजनी के मामले में 22 लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनपर 9 लोगों की हत्या का आरोप है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के ग्राम पंचायत नेता भादू शेख की हत्या के बाद उपद्रवियों ने दस से बारह घरों में आग लगा दी थी। इसमें 9 लोग जिंदा जल गए थे। भादू शेख हत्याकांड में भी आरोपी को अरेस्ट किया गया है। पुलिस ने हिंसा व हत्या के दो मामले दर्ज किए हैं।

मामले की एसआईटी से जांच के आदेश

स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) हिंसा व आगजनी की जांच करेगी। राज्य सरकार के निर्देश पर एसआईटी का गठन किया गया है। ड्यूटी पर रहे दो पुलिस अफसर सस्पेंड कर दिए गए हैं। राज्य के पुलिस डीजी मनोज मालवीय ने बताया कि घटना को लेकर कोई राजनीति नहीं हुई है। दो गुटों में आपसी रंजिश के चलते हिंसा हुई।

बीजेपी की टीम बीरभूम रवाना

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के नेतृत्व में नड्डा और बीजेपी के चार अन्य नेताओं की एक टीम बीरभूम रवाना हो गई है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा है कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। इस पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह सब बीजेपी की राजनीति है। सीपीआईएम भी अपनी एक टीम बीरभूम भेज रही है। वहीं टीएमसी ने तीन पार्टी विधायकों को हिंसाग्रस्त गांव में भेजा है।

Also Read : Violence In West Bengal : टीएमसी नेता की हत्या के बाद उपद्रवियों ने घरों में लगाई आग, 10 लोगों की जलकर मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.