होम / क्या CM ममता की जाने वाली है कुर्सी? जानें बवाल के बीच अमित शाह और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बना रहे क्या प्लान

क्या CM ममता की जाने वाली है कुर्सी? जानें बवाल के बीच अमित शाह और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बना रहे क्या प्लान

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 30, 2024, 1:01 pm IST

Bengal Governor meets Amit Shah

India News (इंडिया न्यूज), Bengal Governor meets Amit Shah: कोलकाता में जो महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या ने राज्य ही नहीं पूरे देश को हिला कर रख दिया। बीजेपी लगातार राज्य की सीएम ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग कर रही है। ऐसे में अब बंगाल के राज्यपाल अमित शाह से मिलने पहुंच गए है। जिससे अटकलों का बाजार गर्म हो गया है।  पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में कोलकाता की प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद राज्य में हाल के घटनाक्रम पर चर्चा की। सूत्रों के अनुसार, राज्यपाल से पश्चिम बंगाल की मौजूदा स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी देने की उम्मीद है। प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या को लेकर देशभर में, खासकर कोलकाता में विरोध प्रदर्शन हुए, प्रदर्शनकारियों ने मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग की। कोलकाता में, विरोध प्रदर्शन कर रहे विश्वविद्यालय के छात्रों ने 27 अगस्त को भीड़ का नेतृत्व किया, जिन्होंने सुरक्षा बलों द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़ दिया और मामले से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की।

  • बंगाल के राज्यपाल ने पहले राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को आरजी कर घटना के बारे में जानकारी दी थी।
  • वह अमित शाह के साथ कोलकाता के प्रशिक्षु डॉक्टर के हालिया मामले पर चर्चा कर सकते हैं।
  • कोलकाता के डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए।

जगदीप धनखड़ से मुलाकात

राज्यपाल कल शाम निर्धारित बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे। पिछले सप्ताह राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपाध्यक्ष जगदीप धनखड़ से मुलाकात की और उन्हें आरजी कार की घटना और उसके बाद राज्य में हुई घटनाओं के बारे में जानकारी दी। महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु का शव 9 अगस्त की सुबह अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था। इस अपराध के सिलसिले में अगले दिन एक नागरिक स्वयंसेवक संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया था। प्रशिक्षु डॉक्टर के मामले को संभालने के लिए कोलकाता पुलिस और अस्पताल प्रशासन की आलोचना की गई थी, जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने एफआईआर दर्ज करने में 14 घंटे की देरी को उजागर किया था। मामले की जांच अब केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा की जा रही है।

TMC ने चुनाव में नेताओं पर खर्च किया कितना पैसा? Owaisi और Mahua Moitra को मिले बोरी भरकर करारे नोट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh News:छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़, गोलीबारी में एक नक्सली ढेर
Bihar Politics: बिहार में नेताओं के बीच ‘वीडियो गेम’ शुरू, आरजेडी ने की शुरुआत JDU ने भी दिया जवाब
Himachal News: शिक्षण संस्थानों में लागू नहीं हो रहे नियम, 15 को जारी किए नोटिस
Bihar School News: शिक्षा विभाग आई एक्शन में! 99 स्कूलों के रजिस्ट्रेशन रद्द करने की प्रक्रिया शुरू
भगवान गणेश की पूजा में भुलकर भी नही चढ़ाई जाती है तुलसी, जानें इसके पीछे का राज
Kolkata Blast: इस जगह अचानक फटा बम, सुन्न हो गए आस-पास के इलाके, यहां भी मिल चुका है संदिग्ध ‘बैग’
Maharashtra में कांग्रेस की चुनावी राह कठिन…जानें पार्टी को लेकर क्या है महाराष्ट्र के लोगों की सोच, लग सकता है बड़ा झटका
ADVERTISEMENT