होम / Neha Murder Case: कौन है नेहा जिसके मर्डर पर पीएम मोदी ने दी कांग्रेस से बचने की सलाह- Indianews

Neha Murder Case: कौन है नेहा जिसके मर्डर पर पीएम मोदी ने दी कांग्रेस से बचने की सलाह- Indianews

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : April 22, 2024, 7:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Neha Murder Case: भारत में 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान हो चुका है और अब दूसरे चरण के लिए सभी पार्टियां प्रचार में लग गई हैं। इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने  हुबली जिले में हुए नेहा हिरेमथ मर्डर केस का भी जिक्र किया।

पीएम मोदी ने इस दौरान भाषण के माध्यम से कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस पार्टी जिस सोच को बढ़ावा दे रही है वह काफी खतरनाक है। हमारी बेटियों पर हमले हो रहे हैं, सार्वजनिक जगहों पर बम धमाके हो रहे हैं। जो लोग भजन-कीर्तन सुनते हैं उनपर हमले हो रहे हैं। ये साधारण घटनाएं नहीं हैं इसलिए मैं बेंगलुरु और कर्नाटक के लोगों से अपील करता हूं कि आपको कांग्रेस से सतर्क रहें।

ऐसे में आइए जानते हैं कि क्या है नेहा मर्डर केस?

फैयाज खोंडुनाईक नाम के युवक ने 18 अप्रैल 2024 को कर्नाटक के हुबली जिले में स्थित बीवीबी कॉलेज कैंपस में, कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। हमले के बाद कॉलेज के छात्रों और शिक्षकों ने नेहा को अस्पताल पहुंचाया लेकिन नेहा की तब तक जान जा चुकी थी। कॉलेज से आईएमएस अस्पताल करीब 2 किलोमीटर दूर है।

Venky’s: चिकन खाना पड़ सकता है सेहत को भारी, देखें ये रिपोर्ट -Indianews

नेहा इस कॉलेज में MCA First Year की छात्रा थी और फैयाज़ नेहा का पूर्व क्लासमेट था। पुलिस ने फैयाज़ को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के दौरान पता चला कि नेहा और फैयाज एक दूसरे से प्यार करते थे। फैयाज ने पुलिस को बताया कि नेहा अचानक उससे दूर रहने लगी थी इसलिए उसने नेहा की हत्या कर दी। नेहा की हत्या के बाद ABVP और कई संगठनों ने उत्तरी कर्नाटक के कई शहरों और कस्बों में विरोध प्रदर्शन किया और आरोपी को फांसी देने की मांग भी की।

पिता ने इसे लव जिहाद बताया

बेटी की हत्या से दुखी पिता निरंजन हिरेमथ ने इस पूरी घटना को लव-जिहाद का मामला बताया है। उनका दावा है कि आरोपी ने नेहा को फंसाने की योजना बनाई थी साथ ही नेहा को धमकी भी दी जा रही थी। पिता ने आगे कहा कि इन धमकियों पर हमारी बेटी ने ज़्यादा ध्यान नहीं दिया।

मुख्यमांत्री ने इसे लव-जिहाद मानने से किया मना

राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस हत्या को लव-जिहाद का नाम देने से मना कर दिया है। सीएम ने कहा कि से हत्या निजी कारणों से की गई है और राज्य में कानून व्यवस्था बिल्कुल ठीक है। तो वहीं दूसरी तरफ़, कर्नाटक के गृह मंत्री डॉक्टर जी परमेश्वर ने भी कहा, “इस घटना में लव जिहाद का एंगल नहीं है। हमारी जानकारी के अनुसार दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे।”

Heart Attack: मोबाइल चलाते हुए आया हार्ट अटैक, छात्र देख रहा था ऐसा वीडियो

फैयाज़ की मां ने क्या कहा?

फैयाज़ की मां ने इस घटना की सार्वजनिक तौर पर घोर निंदा की है। उन्होंने स्थानीय पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, “मैं नेहा के परिवार से और सभी लोगों से माफी मांगती हूं। मेरे बेटे फैयाज़ ने जो किया है वो घोर अन्याय है। हम शर्मिंदा हैं और कानून के अनुसार ही मेरे बेटे को सज़ा होनी चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “फैयाज़ और नेहा एक दूसरे से प्यार करते थे और इस रिश्ते के बारे में भी मुझे एक साल पहले बताया था, दोनों शादी भी करना चाहते थे।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT