होम / कौन है ईशा अंबानी की खूबसूरत सास Swati Piramal? PM के साथ कर चुकी हैं काम

कौन है ईशा अंबानी की खूबसूरत सास Swati Piramal? PM के साथ कर चुकी हैं काम

Babli • LAST UPDATED : July 4, 2024, 12:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Isha Ambani mother in law Swati Piramal: मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की सास स्वाति पीरामल, एक जानी मानी भारतीय वैज्ञानिक और उद्योगपति है। इनका जन्म 28 मार्च, 1956 को हुआ था। पीरामल ने अपना पूरा जीवन स्वास्थ्य सेवा के लिए समर्पित कर दिया है, जिसमें सार्वजनिक स्वास्थ्य और नवाचार शामिल है। उन्होंने फार्मास्यूटिकल्स, वित्तीय सेवाओं और रियल एस्टेट में रुचि रखने वाले एक ग्रुप, पीरामल ग्रुप की वाइस चेयरमैन के रूप में, पीरामल ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी व्यवसाय में अहम योगदान दिया है।

  • पद्म श्री से सम्मानित है स्वाति पीरामल
  • स्वाति पीरामल की शिक्षा के बारे में
  • अंबानी परिवार से है रिश्ता

अली फजल की मिर्जापुर सीजन 3 से राघव जुयाल की किल तक, इस वीकेंड पर लगेगा एक्शन का तड़का

पद्म श्री से सम्मानित है स्वाति पीरामल

उनके शानदार योगदान के सम्मान में, पीरामल को 2012 में भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। उन्होंने भारत के एपेक्स चैंबर ऑफ कॉमर्स की पहली महिला अध्यक्ष के रूप में काम किया है और हार्वर्ड बोर्ड ऑफ ओवरसियर की सदस्यता और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल और पब्लिक हेल्थ के डीन के सलाहकार जैसे पद हासिल किए हैं।

स्वाति पीरामल की शिक्षा के बारे में

पीरामल ने अपनी शैक्षिक यात्रा वॉल्सिंघम हाउस स्कूल और सेंट जेवियर्स कॉलेज, मुंबई से शुरू की। और 1980 में उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय से अपनी चिकित्सा की डिग्री हासिल की। इसके साथ ही बता दें की 1992 में उन्होंने हार्वर्ड स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ से मास्टर की डिग्री प्राप्त करते हुए अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाया।

1970 के दशक में, उन्होंने एक पोलियो केंद्र की सह-स्थापना की, जहाँ उन्होंने और उनके सहयोगियों ने हजारों बच्चों का इलाज किया और टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए व्यापक सामुदायिक आउटरीच पहल की।

बता दें की पीरामल साल 2010 से 2014 तक प्रधानंत्री मनमोहन सिंह के साथ साइंटिफिक एडवाइजरी काउंसिल और काउंसिल ऑफ ट्रेड फार पीएम की स्दस्य भी रह चुकी हैं।

कैंसर के डर से इस मशहूर एक्ट्रेस ने हटा दी अपनी ब्रेस्ट, युटेरस के लिए भी कही ये बात

अंबानी परिवार से है रिश्ता

पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल से शादी करने के बाद, पीरामल ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बखूबी एक साथ संतुलित किया हैं। उनके बेटे आनंद पीरामल की शादी जाने माने बिसनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी से हुई है। उनके इस शानदार और प्रभावशाली नेतृत्व ने उन्हें कई बार 25 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में स्थान दिलाया है, जिससे सबसे शक्तिशाली महिलाओं के हॉल ऑफ फ़ेम में उनकी स्थिति मजबूत हुई है।

Hina Khan Cut Hair: कीमोथैरेपी के दौरान हिना ने कटवा दिए बाल, वीडियो में दिखा रोती हुई मां का बुरा हाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT