होम / West Bengal: कंगारू कोर्ट से परेशान महिला ने किया सुसाइड, 4 लोग गिरफ्तार

West Bengal: कंगारू कोर्ट से परेशान महिला ने किया सुसाइड, 4 लोग गिरफ्तार

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 3, 2024, 8:17 pm IST

इंडिया न्यूज़ (India News), West Bengal: स्थानीय ग्रामीणों द्वारा बुलाई गई कंगारू अदालत में कथित तौर पर ‘सार्वजनिक रूप से पीटे जाने’ के बाद एक महिला ने आत्महत्या कर ली है। इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। महिला को उसके घर के बाहर स्थानीय महिलाओं ने पीटा और थप्पड़ मारे, जबकि गांव की पंचायत के सदस्य देखते रहे। गांव की पंचायत ने सुझाव दिया कि इसकी सार्वजनिक सुनवाई जरूरी थी क्योंकि पीड़िता में “नैतिकता की कमी” थी। इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जलपाईगुड़ी जिले का है मामला

कोलकाता से करीब 600 किलोमीटर दूर जलपाईगुड़ी जिले में हुई इस घटना के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। विवाहित महिला कथित तौर पर आठ दिन पहले एक व्यक्ति के साथ भाग गई थी। इसके बाद, उसके पति ने लिखित शिकायत के माध्यम से पंचायत को सूचित किया, जिसके बाद स्थानीय लोगों से जोड़े का पता लगाने के लिए कहा गया। महिला सोमवार को वापस लौटी, जिसके बाद यह घटना हुई। महिला को उसके घर के बाहर कंगारू कोर्ट में सुनवाई के लिए खड़ा किया गया, जिस दौरान स्थानीय महिलाओं ने उसे पीटा। शर्मिंदगी बर्दाश्त न कर पाने के कारण महिला कथित तौर पर अपने घर भाग गई और एसिड जैसा पदार्थ पी लिया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पंचायत सदस्य ने क्या कहा

एक गांव के पंचायत सदस्य ने कहा, “मुझे पति (जिसकी पत्नी किसी दूसरे आदमी के साथ भाग गई थी) की ओर से शिकायत मिली थी। आठ दिन बाद दोनों जोड़े मिले थे। जब ​​दोनों जोड़े पंचायत में आए, तो मैंने उनसे बैठकर चर्चा करने को कहा। बाद में, लोग उनके घर के सामने इकट्ठा हुए और एक बैठक शुरू हुई। मैं शुरू में वहां नहीं था। मैं अंत में आया। इसके बाद पत्नी ने जाकर किसी तरह का एसिड/फिनाइल पी लिया जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। स्थानीय महिलाओं/पड़ोसियों ने उसे एक या दो बार थप्पड़ मारा होगा, ऐसा किया जा सकता है। इससे पहले भी इस महिला के बारे में शिकायतें आई थीं। इससे पहले भी यह पत्नी किसी दूसरे आदमी के साथ भाग गई थी, इसके बारे में पहले भी शिकायतें आई थीं।”

देसी ‘ट्विटर Koo ने कहा अलविदा, जानें ऐप के बंद होने के पीछे की वजह

UP Hathras Stampede: हाथरस में हुई मौतों पर बोले भोले बाबा,कहा- “असामाजिक तत्वों के कारण भगदड़ मची”

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT