India News (इंडिया न्यूज़), SpiceJet, दिल्ली: एक महिला यात्री ने स्पाइसजेट की दिल्ली-श्रीनगर फ्लाइट के लिए टिकट बुक कराई थी। लेकिन उस कुछ समझ नहीं आया जब वह श्रीनगर की जगर पुणे हवाई अड्डे पहुंच गई। वसीफा जान नाम की महिला यात्रा के साथ यह घटना हुई। पुणे में जब फ्लाइट की लैंडिग हुई तब जाकर गलती का पता चला। महिला श्रीनगर जाने वाली प्लेन की जगह गलती से पुणे वाली प्लेन में चली गई। एयरलाइन के गलती के कारण ऐसा हुआ।
- माफी मांगी
- वापस भेजा गया
- छह महीने में दूसरा मामला
बाद में जब गलती का एहसास हुआ तो स्पाइसजेट ने उन्हें इंडिगो की उड़ान से दिल्ली वापस भेजा। यहां से उन्हें स्पाइसजेट की उड़ान से श्रीनगर भेजा गया। मामले पर स्पाइसजेट की तरफ से कहा गया कि यात्री को हुई असुविधा के लिए हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं। हम माफी मांगने के लिए प्रभावित यात्री के पास व्यक्तिगत रूप से पहुंचे। सोमवार को ही उनकी श्रीनगर यात्रा की व्यवस्था की गई।
छह महीनों में दूसरा ऐसा मामला
पिछले छह महीनों में किसी यात्री के गलत घरेलू उड़ान में चढ़ने का यह दूसरा मामला है। 30 जनवरी को एक यात्री ने दिल्ली से पटना के टिकट बुक करवाई थी पर गलती से वह इंडिगो की उदयपुर जाने वाली फ्लाइट में चला गया। DGCA ने इस मामले में इंडिगो से रिपोर्ट मांगी थी।
क्या होती है प्रक्रिया?
एयरलाइंस के जानकार बताते है कि इस तरफ की घटना बड़ी लापरवाही का नतीजा है। जब कोई यात्री कोच या एयरोब्रिज से विमान में जाता है तो बोर्डिंग कार्ड टर्मिनल पर स्कैन किए जाते हैं। जब कोई कोच यात्रियों को विमान में ले जाता है, तो बोर्डिंग के समय रैंप पर बोर्डिंग कार्ड की दोबारा जांच की जाती है। एयरोब्रिज पर उसे स्कैन किया जाता है।
यह भी पढ़े-
- नूंह हिंसा को लेकर जानकारी या भड़काऊ पोस्ट करने वालों की खैर नहीं, फरीदाबाद पुलिस ने जारी किया अलर्ट
- कालकूट स्क्रीनिंग के दौरान तमन्ना और बॉयफ्रेंड विजय वर्मा मिले गले और शानदार पोज दिए…