होम / World Trade Center Collapse: 23 साल बाद सामने आया वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के गिरने का नया वीडियो

World Trade Center Collapse: 23 साल बाद सामने आया वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के गिरने का नया वीडियो

Prachi Jain • LAST UPDATED : July 26, 2024, 3:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), World Trade Center Collapse: अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर का हादसा पूरी दुनिया जानती है। 11 सितंबर 2001 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के ढहने का एक नया फुटेज 23 साल बाद जारी किया गया है। केई सुगिमोटो द्वारा ऑनलाइन अपलोड किए गए इस फुटेज में एक नया दृष्टिकोण सामने आया है। अब तक रिकॉर्ड किए गए किसी भी अन्य वीडियो की तुलना में यह एक अलग एंगल से कैप्चर किया गया है। इस वीडियो में दिखाए गए दृश्य पहले कभी नहीं देखे गए थे, खासकर टावरों के गिरने के दौरान होने वाले विस्फोट को इस तरह पहले नहीं देखा गया था।

यह नया फुटेज वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के हादसे को एक नई रोशनी में दिखाता है, जिससे उस दिन की घटनाओं की और भी अधिक स्पष्ट समझ मिल सकती है। 23 साल बाद इस नए दृष्टिकोण से देखने पर यह हादसा और भी ज्यादा दिल दहलाने वाला प्रतीत होता है। इस वीडियो ने उन क्षणों की एक नई तस्वीर प्रस्तुत की है, जो अब तक अनदेखी थी।

इस नई रिकॉर्डिंग से शोधकर्ताओं और इतिहासकारों को 9/11 के हादसे की गहरी समझ प्राप्त करने में मदद मिलेगी, और यह घटना की विस्तृत और वास्तविक तस्वीर पेश करेगी। यह वीडियो उस दिन की भयावहता और तबाही को एक नई नजर से दिखाता है, जो आज भी पूरी दुनिया को झकझोर देती है।

Barack, Michelle Obama ने डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के लिए किया कमला हैरिस का समर्थन

अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर का भयानक हादसा

अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर का हादसा पूरी दुनिया जानती है। 11 सितंबर 2001 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के ढहने का एक नया फुटेज 23 साल बाद जारी किया गया है। केई सुगिमोटो द्वारा ऑनलाइन अपलोड किए गए इस फुटेज में एक नया दृष्टिकोण सामने आया है। अब तक रिकॉर्ड किए गए किसी भी अन्य वीडियो की तुलना में यह एक अलग एंगल से कैप्चर किया गया है। इस वीडियो में दिखाए गए दृश्य पहले कभी नहीं देखे गए थे, खासकर टावरों के गिरने के दौरान होने वाले विस्फोट को इस तरह पहले नहीं देखा गया था।

यह फुटेज एकमात्र ज्ञात वीडियो है जिसे टावरों के दक्षिण या पूर्व से नहीं फिल्माया गया था। इस अनोखे एंगल के कारण सोशल मीडिया पर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। कुछ यूजर्स का कहना है कि यह फुटेज उस कॉन्सपिरेसी थ्योरी का समर्थन करता है, जिसके मुताबिक बिल्डिंग प्लेन की टक्कर की जगह बम धमाके से गिरी थी। जबकि अन्य लोग मानते हैं कि यह वीडियो ऐसे सिद्धांतों के खिलाफ सबूत प्रस्तुत करता है।

BJP in UP: ‘छुपाए नहीं छुप’ रही Yogi और Maurya की खटपट, सामने आए ये 5 सबूत  

हर जगह वायरल हो रहा हैं वीडियो

इस वीडियो को विभिन्न प्लेटफार्मों पर शेयर किया गया है, जिससे इस पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं और चर्चाएं हो रही हैं। यह नया फुटेज वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के हादसे को एक नई रोशनी में दिखाता है, जिससे उस दिन की घटनाओं की और भी अधिक स्पष्ट समझ मिल सकती है। 23 साल बाद इस नए दृष्टिकोण से देखने पर यह हादसा और भी ज्यादा दिल दहलाने वाला प्रतीत होता है। इस वीडियो ने उन क्षणों की एक नई तस्वीर प्रस्तुत की है, जो अब तक अनदेखी थी।

अरविंद केजरीवाल की याचिका हुई मंजूर, दिल्ली उच्च न्यायालय ने जेल में वकीलों से दो मुलाकात के बाद दी मंजूरी

इस नई रिकॉर्डिंग से शोधकर्ताओं और इतिहासकारों को 9/11 के हादसे की गहरी समझ प्राप्त करने में मदद मिलेगी, और यह घटना की विस्तृत और वास्तविक तस्वीर पेश करेगी। यह वीडियो उस दिन की भयावहता और तबाही को एक नई नजर से दिखाता है, जो आज भी पूरी दुनिया को झकझोर देती है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT