होम / World War 3: भारतीय ज्योतिषी ने की तीसरे विश्व युद्ध को लेकर सटीक भविष्यवाणी, जानें क्या कहा-Indianews

World War 3: भारतीय ज्योतिषी ने की तीसरे विश्व युद्ध को लेकर सटीक भविष्यवाणी, जानें क्या कहा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 24, 2024, 1:22 am IST

India News(इंडिया न्यूज),World War 3: तीसरे विश्व युद्ध की अवधारणा दशकों से गहन अटकलों और बहस का विषय रही है। पहले दो विश्व युद्धों के विनाशकारी प्रभाव अभी भी वैश्विक स्मृति में अंकित हैं, एक और बड़े पैमाने पर संघर्ष का विचार भयानक और सम्मोहक दोनों है। जिसके बाद नास्त्रेदमस और बाबा वांगा सहित कई ज्योतिषियों ने WW3 के बारे में भविष्यवाणियां की हैं लेकिन इसकी संभावना अनिश्चित बनी हुई है। फिर भी समय-समय पर ऐसी भविष्यवाणियों की खबरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामने आती रहती हैं और खूब ध्यान खींचती हैं।

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों का बड़ा एक्शन, दंतेवाड़ा में मार गिराए 7 नक्सली

कुशल कुमार की भविष्यवाणी

इस श्रृंखला में नवीनतम भारतीय ज्योतिषी कुशल कुमार द्वारा की गई एक “भविष्यवाणी” है। मीडियम पर एक पोस्ट में, जिसे उन्होंने लिंक्डइन पर भी साझा किया है, श्री कुमार ने दावा किया है कि तीसरा विश्व युद्ध बस कुछ ही हफ्ते दूर है। उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, श्री कुमार एक वैदिक ज्योतिषी हैं, जो भविष्य की घटनाओं के बारे में पूर्वानुमान लगाने के लिए ग्रहों की स्थिति दिखाने वाले चार्ट का उपयोग करते हैं।

इसके साथ ही उन्होने कहा कि 2024 को दुनिया भर के हॉटस्पॉट्स में युद्ध की स्थितियों के संबंध में प्रमुख रूप से चिंताजनक होने की भविष्यवाणी की गई थी, विशेष रूप से 8 मई के आसपास – कोरिया, चीन-ताइवान, मध्य पूर्व जैसे युद्ध मोर्चों पर सबसे अधिक वृद्धि होने का संकेत दिया गया था, जिसमें इज़राइल और अन्य शामिल थे। मध्य पूर्व, और यूक्रेन-रूस, नाटो के गुस्से को भी अभिव्यक्ति मिल सकती है।

विश्व युद्ध पर विचार

कुमार ने अपने पोस्ट पर आगे कहा कि कुछ देशों में शासन करने का अधिकार रखने वाले कुछ व्यक्तियों के लिए प्रमुख चिंताजनक उभरते परिदृश्य से निपटना कठिन और कठिन हो सकता है। कुछ के गंभीर रूप से अस्वस्थ होने की संभावना है या वे इस्तीफा भी दे सकते हैं। राजनीतिक परिदृश्य में उथल-पुथल से इंकार नहीं किया जा सकता है।

लालू यादव की बेटी रोहिणी पर FIR, राबड़ी आवास पहुंची SIT की टीम

संक्षेप में, जहां कमजोर है, समकालीन ग्रहों की चाल से पता चलता है कि सेना समग्र नियंत्रण लेने के लिए कदम उठा सकती है। तब ज्योतिषी ने उस तारीख का खुलासा किया जिसके बारे में उसे लगता है कि वैश्विक युद्ध छिड़ जाएगा। उन्होंने अपने लेख में कहा, “अब, मंगलवार, 18 जून 2024 को WW3 को ट्रिगर करने के लिए सबसे मजबूत ग्रहीय उत्तेजना है, हालांकि 10 और 29 जून का भी इसमें योगदान हो सकता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

गर्मियों में अंडा खाते समय रखें इन बातों का ख्याल, नहीं तो उठाना पड़ सकता भारी नुकसान- IndiaNews
शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में छाई Shahrukh Khan की ‘डंकी’, राजकुमार हिरानी को मिला खास निमंत्रण-IndiaNews
नौजवानों को जितना स्टाइलिश लगता हैं Tatoo बनवाना उतना ही पड़ेगा बाद में पछताना, जाने इसके शरीर पर पड़ने वाले जानलेवा प्रभाव–IndiaNews
प्रधानमंत्री मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को भेजीं ईद की शुभकामनाएं
दंगों के बारे में पढ़ाने की जरूरत नहीं.., किताबों में ऐसे दंगो का जिक्र हटने पर बोले NCERT प्रमुख
Father’s Day पर पिता की हैवानियत, मासूम को उतारा मौत के घाट
NCERT ने कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक में किया बदलाव, बाबरी मस्जिद का नाम हटाया-Indianews
ADVERTISEMENT