होम / लालू यादव की बेटी रोहिणी पर FIR, राबड़ी आवास पहुंची SIT की टीम

लालू यादव की बेटी रोहिणी पर FIR, राबड़ी आवास पहुंची SIT की टीम

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 23, 2024, 6:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Saran Violence: बिहार के सारण लोकसभा क्षेत्र में चुनाव के बाद हुई झड़पों में एक व्यक्ति की मौत के संबंध में दर्ज प्राथमिकी में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य का नाम भी शामिल किया गया है। सारण में बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ रोहिणी आचार्य महागठबंधन की उम्मीदवार हैं। सारण से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार के प्रतिनिधि मनोज कुमार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने रोहिणी आचार्य के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

China Taiwan Tension: ताइपे में नई सरकार बनने से चीन की बढ़ी बौखलाहट, ताइवान के पास किया सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास-Indianews

बयान में कहा गया है कि मनोज कुमार ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि 20 मई को रोहणी आचार्य अपने सात समर्थकों और 50 अज्ञात लोगों के साथ छपरा विधानसभा सीट के मतदान केंद्र संख्या 318 और 319 पर अवैध और अनियमित गतिविधियों में लगे हुए थे। पुलिस ने शिकायत को एफआईआर में तब्दील कर दिया है।

पुलिस ने एसआईटी का गठन किया

पुलिस ने फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का भी गठन किया। वहीं, राबड़ी देवी के अपने बॉडीगार्ड के साथ छपरा में घूमने के मामले में एसआईटी की टीम ने राबड़ी आवास की जांच की। छपरा में दर्ज मामले में रोहिणी आचार्य के साथ बॉडीगार्ड के घूमने का मामला सामने आया है। एसआईटी की टीम ने राबड़ी के बॉडीगार्ड से भी पूछताछ की। वहीं, चुनाव के दिन छपरा मतदान केंद्र पर घूमने के आरोप में पूर्व विधायक भोला यादव पर भी मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार ने जिले में इंटरनेट सेवाओं पर निलंबन दो दिन और बढ़ाकर 25 मई तक कर दिया है, जबकि फरार आरोपियों की संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

हिंसा में सिर्फ एक की मौत हुई

सारण के बड़ा तेलपा इलाके में मंगलवार की सुबह चुनाव बाद हुई हिंसा में एक व्यक्ति की जान चली गयी और दो घायल हो गये। पुलिस ने 20 मई को मतदान के दिन कथित अनियमितताओं और मंगलवार को हुई हिंसा की जांच के लिए कुल चार एफआईआर दर्ज कीं। इस सिलसिले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Singapore Airlines: सिंगापुर एयरलाइंस का विमान खतरनाक क्षेत्र से गुजरा, रिपोर्ट में चौकानें वाले दावे- indianews

सारण के जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि सारण में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। मंगलवार की घटना के बाद भिखारी ठाकुर चौक के पास बड़ा तेलपा इलाके में सुरक्षाकर्मी कड़ी निगरानी रख रहे हैं। सरकार ने एहतियात के तौर पर जिले में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध दो दिन और बढ़ाकर 25 मई तक कर दिया है।

इस बीच, राजद के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को चुनाव बाद हिंसा में मारे गए चंदन राय के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें 10 लाख रुपये का चेक सौंपा। राजद नेताओं ने दोनों घायलों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का चेक भी दिया।

Ebrahim Raisi Death: दिवंगत ईरानी राष्ट्रपति रायसी के अंतिम संस्कार में सैकड़ो लोगो की भीड़, दुनिया भर के ये बड़े नेता हुए शामिल-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

2 दिन के भीतर 11 केस, जानिए कैसे होता है हवाई जहाज से तस्करी का खेल
क्या कम उम्र में आप भी हैं जोड़ो के दर्द से परेशान? तो ये 5 जबरदस्त टिप्स देंगी आपको आराम–IndiaNews
PAK की तरक्की के लिए इमरान खान को जेल में रहना जरूरी, इस मंत्री के बयान से मचा बवाल
आपकी ये बुरी आदतें कर रही हैं आपका Immune System खराब, सेहतमंद रहने के लिए करे इनमे ये आवश्यक बदलाव–IndiaNews
जम्मू-कश्मीर में कुचले जाएंगे आतंकवादी, अमित शाह का अधिकारियों को यह निर्देश
Video: बिक्री के लिए रखे गए बकरे पर लिखा ‘राम’, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई
Pakistan: पाकिस्तान में 72 वर्षीय व्यक्ति ने की 12 वर्षीय लड़की से शादी करने की कोशिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार-Indianews
ADVERTISEMENT