होम / "वाह! शुभमन गिल दुनिया के नए सुपरस्टार " दोहरा शतक लगाने के बाद सोशल मीडिया पर गील की तारीफों के बौछार

"वाह! शुभमन गिल दुनिया के नए सुपरस्टार " दोहरा शतक लगाने के बाद सोशल मीडिया पर गील की तारीफों के बौछार

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : January 18, 2023, 10:18 pm IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचो की वनडे सीरीज के पहले दिन भारत के सलामी और धाक्कड़ बल्लेबाज शुभमन गिल ने बल्ले से कुछ ऐसा कर दिया कि देखने वाले हैरान रह गए। दरअसल गिल ने इस मुकाबले में सबको हैरान करते हुए महज 152 गेंदों में डबल सेंचुरी ठोककर एक नया कीर्तिमान बना दिया। बता दें गील ने ईशान किशन के इस रिकॉर्ड को महज तीन हफ्ते में तोड़ दिया और साथ ही साथ दोहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज भी बन गए। ऐसे में सोशल मीडिया पर उनके चाहने वाले उनका जमकर तारीफ कर रहे हैं। खास बात ये है कि गिल के फैन फॉलोइंग में कुछ बड़े नाम भी शामिल हैं। तो चलिए जानते हैं कि इस खिलाड़ी के तारीफ में किसने क्या कहा?

 

युवराज सिंह “इतनी कम उम्र में वनडे में दोहरा शतक, अविश्वसनीय! यह मेरे और शुभमन के पिता के लिए गर्व करने का दिन है। बधाई हो शुभमन गिल पूरे देश को तुम पर गर्व है।”

 

शिखर धवन “वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बनने पर शुभमन गिल को हार्दिक बधाई।”

 

श्रेयस अय्यर “शानदार क्लास, बेहतरीन खेल दिखाने के लिए मुबारकबाद भाई।”

 

पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल “वनडे में अविश्वसनीय दोहरा शतक… वाह! शुभमन गिल दुनिया के नए सुपरस्टार हैं।”

 

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और आईपीएल टीम पंजाब किंग्स के बैटिंग कोच वसीम जाफर “दिल दिल शुभमन गिल!”

 

वीवीएस लक्ष्मण ने “स्पेशल प्लेयर की ओर से शानदार पारी। मुबारक हो शुभमन गिल।”

 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन “मुझे कई सालों तक लगता था कि शुभमन गिल के पास दुनिया में बेस्ट बनने का गिफ्ट है… लगता है उन्होंने खुद पर यकीन करना शुरू कर दिया है। शानदार पारी।”

बीसीसीआई के सचिव जय शाह “शुभमन गिल ने अविश्वसनीय पारी खेली। न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर उन्होंने अपने शानदार हुनर का सबूत दे दिया।”

 

बता दें  इस मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 12 रन से हरा दिया । उसने हैदराबाद में बुधवार (18 जनवरी) को जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बाना ल । भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। शुभमन गिल के शानदार दोहरे शतक की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 349 रन बनाए। गिल ने 208 रनों की पारी खेली। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 49.2 ओवर में 337 रनों पर सिमट गई।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT