होम / Wrestler Protest: दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में लिया, साक्षी मलिक का दावा- हमारे टेंट उखाड़ रही पुलिस

Wrestler Protest: दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में लिया, साक्षी मलिक का दावा- हमारे टेंट उखाड़ रही पुलिस

Roshan Kumar • LAST UPDATED : May 28, 2023, 2:08 pm IST
Wrestler Protest: दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में लिया, साक्षी मलिक का दावा- हमारे टेंट उखाड़ रही पुलिस

Wrestler Protest

India News (इंडिया न्यूज़), Wrestler Protest, दिल्ली: पहलवानों के प्रर्दशन को दिल्ली पुलिस ने हटना शरु कर दिया है। पहलवान साक्षी मलिक ने ऐसा दावा किया है। उन्होंने ट्वीट किया की सभी पहलवानों और बुजुर्गों माताओं को हिरासत में लेने के बाद अब पुलिस ने जंतर मंतर पर हमारा मोर्चा उखाड़ना शुरू कर दिया है। हमारा सामान उठाया जा रहा है। ये कैसी गुंडागर्दी है?

  • संसद के सामने महिला पंचायत का ऐलान
  • पुलिस ने रास्ते में रोका
  • दिल्ली की सीमाएं सील

प्रदर्शनकारी पहलवान जो जंतर मंतर पर अपने विरोध स्थल से नई संसद की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें दिल्ली में सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया और हिरासत में ले लिया। पहलवान नई संसद की ओर कूच करने की कोशिश कर रहे हैं। पहलवानों ने नई संसद के सामने महिला महापंचायत करना का ऐलान किया है।

प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा

पहलवानों को हिरासत में लिए जाने के बाद भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि हमें प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है और हमारे लोगों को हिरासत में लिया जा रहा है जबकि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण संसद में बैठे हैं।

सीमाओं को बंद किया गया

नवनिर्मित संसद भवन की ओर पहलवानों के मार्च से पहले, दिल्ली पुलिस ने कहा कि नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए “असामाजिक तत्वों” को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

दो मामले दर्ज

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाले पहलवानों के समर्थन में खाप पंचायतों ने ‘महिला महापंचायत’ बुलाई है। सात महिला पहलवानों ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो मामले दर्ज किए है उनसे पूछताछ भी की है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT