होम / Yogi Adityanath: अल्पसंख्यकों को गौहत्या का अधिकार देना चाहती है कांग्रेस, योगी आदित्यनाथ का विपक्ष पर बड़ा हमला -Indianews

Yogi Adityanath: अल्पसंख्यकों को गौहत्या का अधिकार देना चाहती है कांग्रेस, योगी आदित्यनाथ का विपक्ष पर बड़ा हमला -Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 27, 2024, 8:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस अल्पसंख्यकों को गौमांस खाने का अधिकार देना चाहती है और यह गौहत्या की अनुमति देने के समान है। ये स्टेटमेंट भारतीय जनता पार्टी के नेता और यूपी के सीएम ने विपक्षी दल कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा है। हिंदू धर्म में गौहत्या को सबसे बड़ा पाप माना गया है, इसी तथ्य को लकेर योगी आदित्यनाथ ने जो कहा वो जानना आवश्यक है। चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि क्या कहा आदित्यनाथ ने..

कांग्रेस दे रही है गौहत्या की अनुमति? 

“ये बेशर्म लोग गौमांस (गाय का मांस) खाने का अधिकार देने का वादा करते हैं, जबकि हमारे ग्रंथ गाय को माता कहते हैं। वे गायों को कसाई के हाथों में सौंपना चाहते हैं। क्या भारत इसे कभी स्वीकार करेगा?” उत्तर प्रदेश भाजपा के एक बयान में आदित्यनाथ के हवाले से कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद का खाना खाने की आजादी देना चाहते हैं, “मतलब वे गोहत्या की अनुमति देने की बात कर रहे हैं”।

India News US India Relations: ‘आपके बच्चे हैं हमारे बच्चे’, अमेरिकी राजदूत ने दिया भारतीय माता-पिता को आश्वासन – India News

आदित्यनाथ संभल लोकसभा सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार परमेश्वर लाल सैनी के लिए समर्थन जुटाने के लिए मुरादाबाद जिले के बिलारी में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया भाषणों को दोहराते हुए, सीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ‘स्त्रीधन’ (महिलाओं की संपत्ति) को जब्त करने और इसे रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के बीच वितरित करने का इरादा रखती है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में लोगों की संपत्ति के एक्स-रे की बात कही है।

योगी आदित्यनाथ ने कसा तंज 

उन्होंने कहा, “इसका मतलब यह है कि अगर किसी के घर में चार कमरे हैं, तो वे उनमें से दो कमरे छीन लेंगे। इतना ही नहीं, कांग्रेस कहती है कि वह महिलाओं के आभूषणों पर कब्जा कर लेगी, देश इसे कभी स्वीकार नहीं करेगा। आदित्यनाथ ने कहा, उन्होंने यूपीए सरकार के तहत 2004 से 2014 तक ऐसे प्रयास किए थे। उन्होंने कहा, “उन्होंने कर्नाटक में एससी, एसटी और ओबीसी को दिए गए आरक्षण में से मुसलमानों को कोटा देने की कोशिश की थी।”

India News Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण में 88 सीटों पर मतदान संपन्न, 64 फीसदी हुई वोटिंग -India News

उन्होंने सच्चर समिति की सिफारिशों का जिक्र किया और कहा कि कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी के कोटे में से उन्हें छह प्रतिशत आरक्षण देकर इसे लागू करना चाहती थी। उन्होंने कांग्रेस पर दोहरे मापदंड का आरोप लगाते हुए दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। यूपी के मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस देश को और विभाजित करने की साजिश रच रही है।

भगवान राम के अस्तित्व पर उठाते हैं सवाल

आदित्यनाथ ने कहा कि ऐसा कहा जा रहा है कि “भाई-बहन” (कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा का जिक्र करते हुए) भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या जाने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा, “जब उनकी सरकार थी, तो वे भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते थे। लेकिन देवता सभी के हैं। यह उनके दोहरे मानकों का उदाहरण है।” आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ बोलने में झिझकते हैं, उन्हें उनका वोट नहीं मिलना चाहिए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT