होम / Yogi Adityanath: "क्या मुझे उन लोगों की आरती करनी चाहिए", बुलडोजर कार्रवाई पर बोले सीएम योगी

Yogi Adityanath: "क्या मुझे उन लोगों की आरती करनी चाहिए", बुलडोजर कार्रवाई पर बोले सीएम योगी

Mudit Goswami • LAST UPDATED : July 31, 2023, 6:41 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी अदित्यनाथ ने प्रदेश में अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई पर कहा कि  क्या मुझे उन लोगों की आरती करनी चाहिए जिन्होंने अवैध रूप से सरकारी संपत्ति हड़प ली है? उन्होंने कहा कि यूपी की जनता अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई चाहती है।

 

“2017 से राज्य में कोई दंगा नहीं हुआ”

उन्होंने ANI के इंटरव्यू में प्रदेश में पिछले 6 साल से किसी भी तरह की अपराधिक घटना नहीं हुई है। उन्होंने कहा, “मैं पिछले सवा 6 साल से अधिक समय से उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री हूं और 2017 से राज्य में कोई दंगा नहीं हुआ। पिछले 6 वर्षों में कोई कर्फ्यू नहीं लगा, कोई दंगा नहीं हुआ और सभी त्योहार शांतिपूर्वक मनाए गए। हमने दिखावा या पाखंड का सहारा नहीं लिया। हर किसी को चुनाव लड़ने का अधिकार है, और यदि वे सक्षम हैं, तो वे जीतेंगे। यदि हम सक्षम हैं तो हम जीतेंगे, यदि हम सक्षम नहीं हैं, तो हम हार जाएंगे। यदि व्यक्ति प्रतिद्वंद्वी है और जीतने में सक्षम है, तो उसे जीतना चाहिए। यह एक लोकतांत्रिक अधिकार है। उन्होंने पश्चिम बंगाल को टारगेट करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। इस पर कोई नहीं बोलता..सब मौन हैं।

ज्ञानवापी मुददे पर क्या कहा

सीएम योगी ने ज्ञानवापी मुददे पर सवाल के जवाब में कहा कि मुझे लगता है कि भगवान ने जिसको दृष्टि दी है वो देखे न त्रिशूल मस्जिद के अन्दर क्या कर रहा है, हमने तो नहीं रखे हैं न, ज्योतिर्लिंग है, देव प्रतिमाएं हैं।” लउन्होंने आगे कहा, “पूरी दीवारे चिल्ला-चिल्लाकर क्या कह रही हैं और मुझे लगता है कि ये प्रस्ताव मुस्लिम समाज की ओर से आना चाहिए कि साहब ऐतिहासिक गलती हुई है और उस गलती के लिए हम चाहते हैं कि समाधान हो।”

ये भी पढ़़ें- Gyanvapi: ज्ञानवापी पर सीएम योगी के बयान पर असदुद्दीन औवेसी का पलटवार, कहा- इस तरह का बयान…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: अनंतनाग-राजौरी चुनाव टालने की मांग पर बढ़ा विवाद, एनसी और पीडीपी ने जताई नाराजगी-Indianews
Hindu Gods: भगवान विष्णु से लेकर माता लक्ष्मी तक, जानिए देवताओं के प्रिय वाहन और उनके संदेश -Indianews
Delhi Liquor Policy Case: मेरी बेटी निर्दोष है…, केसीआर ने दिल्ली शराब नीति मामले में के कविता के खिलाफ आरोपों से किया इनकार- indianews
अवैध सट्टेबाजी ऐप पर ईडी के समन पर Tamannaah Bhatia का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews
पहले एक्टर फिर क्रिकेटर के प्यार में पड़ी Natasa Stankovic, प्रेग्नेंसी के बाद रचाई शादी -Indianews
Lok Sabha Election: चुनावी मैदान में आज बीजेपी का दोहरा वार, पीएम मोदी गुजरात तो अमित शाह तेलंगाना से भरेगे हुंकार-Indianews
Navi Mumbai: खुद को सरकारी अधिकारी बताकर नवी मुंबई के व्यवसायी के साथ ठगी, 2 करोड़ का लगा चूना- indianews
ADVERTISEMENT