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इंडिया न्यूज, चेन्नई:
Zomato In Controversy: फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो एक बार फिर से विवादों में आ गई है। जोमैटो के एक कस्टमर केयर अधिकारी ने कंपनी की बदनामी करवा दी है। दरअसल, मामला चेन्नई का है, यहां एक ग्राहक ने आरोप लगाया है कि कंपनी के एक कर्मचारी ने उससे हिंदी न आने पर बहस की और रिफंड देने से भी मना कर दिया। व्यक्ति ने इसका स्क्रीनशाट ट्विटर पर भी शेयर कर दिया है। इसके बाद जोमैटो की सोशल मीडिया पर आलोचना (Zomato In Controversy) होनी शुरू हो गई। खबर वायरल होने के बाद कंपनी को ग्राहक से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी पड़ी और कर्मचारी को कंपनी से बाहर कर दिया है।
चेन्नई के रहने वाले विकास नाम के शख्स ने ट्विटर पर सोमवार को एक ट्वीट किया कि ‘जोमैटो में खाना आर्डर किया और उसमें एक आइटम नहीं था। इसके बाद उन्होंने रिफंड के लिए कस्टमर केयर को फोन किया। कस्टमर केयर आफिसर ने उन्हें रिफंड करने से मना कर दिया क्योंकि विकास को हिंदी नहीं आती। कर्मचारी ने यहां तक कह दिया कि आपकी जानकारी होनी चाहिए कि हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा है। एक भारतीय होने के नाते आपको थोड़ी-बहुत हिंदी आनी चाहिए।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कस्टमर केयर एजेंट के साथ अपनी बातचीत के स्क्रीन शाट्स को पोस्ट किया और डीएमके की सांसद कनिमोझी समेत अन्य लोगों को टैग किया। इस ट्वीट के बाद से ही जोमैटो लोगों के निशाने पर है। डीएमके सांसद कनिमोझी ने कंपनी का नाम नहीं लेते हुए कहा कि कुछ कंपनियों की कस्टमर केयर सर्विस केवल चुनिंदा भाषाओं में ही काम करती है। कंपनियों के लिए अपने ग्राहकों को उनकी स्थानीय भाषा में सेवा देना अनिवार्य किया जाना चाहिए। एक ग्राहक को हिंदी या अंग्रेजी जानने की आवश्यकता नहीं है।
Ordered food in zomato and an item was missed. Customer care says amount can't be refunded as I didn't know Hindi. Also takes lesson that being an Indian I should know Hindi. Tagged me a liar as he didn't know Tamil. @zomato not the way you talk to a customer. @zomatocare pic.twitter.com/gJ04DNKM7w
— Vikash (@Vikash67456607) October 18, 2021
कंपनी ने अंग्रेजी और तमिल दोनों भाषाओं में बयान जारी करते हुए विकास से माफी मांगी है। जोमैटो ने कहा है कि उसने उस एजेंट को निकाल दिया और कहा कि वह एक तमिल ऐप बना रहा है और तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक तमिल काल/सपोर्ट सेंटर स्थापित करने की प्रक्रिया में है। कंपनी ने विकास से माफी मांगते हुए कहा कि हम जानते हैं कि भोजन और भाषा किसी भी स्थानीय संस्कृति के मूल हैं और हम दोनों को गंभीरता से लेते हैं।
Vanakkam Vikash, we apologise for our customer care agent's behaviour. Here's our official statement on this incident. We hope you give us a chance to serve you better next time.
Pls don't #Reject_Zomato ♥️ https://t.co/P350GN7zUl pic.twitter.com/4Pv3Uvv32u
— zomato (@zomato) October 19, 2021
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