होम / ताइवान के पास चीन के 21 यद्धक विमानों और पांच जंगी जहाज देखे गए

ताइवान के पास चीन के 21 यद्धक विमानों और पांच जंगी जहाज देखे गए

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 20, 2022, 11:07 am IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली): ताइवान ने देश भर में चीन के 21 युद्धक विमानों और पांच नौसैनिक जहाजों को आठ जेट विमानों के साथ ट्रैक किया है जो ताइवान स्ट्रेट की मीडियन रेखा को पार कर गए थे.

ताइवान न्यूज को दिए बयान में ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसने शुक्रवार शाम 5 बजे तक देश भर में चीन की सेना के 17 विमानों और पांच जहाजों को ट्रैक किया था, ताइवान की सेना ने कहा कि 17 पीपुल्स लिबरेशन आर्मी एयर फोर्स (पीएलएएएफ) के युद्धक विमानों में से आठ ने ताइवान स्ट्रेट के ऊपर मीडियन रेखा को पार किया। विमान चार शीआन जेएच -7 लड़ाकू-बमवर्षक, दो सुखोई एसयू -30 लड़ाकू और दो शेनयांग जे -11 जेट थे.

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसने कॉम्बैट एयर पेट्रोल्स (सीएपी), नौसेना के जहाजों और वायु रक्षा मिसाइल प्रणालियों को चीनी गतिविधियों की निगरानी और प्रतिक्रिया देने का काम सौंपा है। अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी के ताइवान के दौरे के बाद चीन ने ताइवान स्ट्रेट में अपनी हरकतें तेज कर दी हैं.

गुरुवार को, ताइवान की सेना ने ताइवान स्ट्रेट के ऊपर 51 चीनी युद्धक विमानों और एक चीनी निर्देशित-मिसाइल विध्वंसक को उस क्षेत्र के पास ट्रैक किया था जहां ताइवान मिसाइलों का परीक्षण कर रहा था.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर पहुंची वाणी कपूर और राशी खन्ना, महाकाल का लिया आशीर्वाद, देखें तस्वीरें -Indianews
Janhvi Kapoor अपने रूमर्ड बॉयफ्रेंड Shikhar Pahariya संग जल्द लेंगी सात फेरे! शादी की खबरों पर एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी -Indianews
Viral News: बुर्का पहन डेट पर आती थी महिला, शादी के बाद पति के उड़ गए होश
Pope Francis: पोप फ्रांसिस ने मांगी होमोफोबिक स्लर की रिपोर्ट पर माफी, वेटिकन ने बताया -India News
Babar Azam:’सर पर नहीं चढ़ो’, फैंस पर भड़के गुस्साए बाबर आजम, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews
Prachi Nigam: इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर ने किया यूपी टॉपर का मेकओवर, प्राची निगम ने फिर जीता दिल -India News
Indian UN Troops: भारत का UN में लहरा परचम, मेजर राधिका सेन को मिला संयुक्त राष्ट्र पुरस्कार -India News
ADVERTISEMENT