होम / अमेरिका के इस स्थान पर दिखी Donald Trump की 43 फिट ऊंची ‘नंगी मूर्ति’, Republican ने कमला हैरिस पर लगाया ये आरोप

अमेरिका के इस स्थान पर दिखी Donald Trump की 43 फिट ऊंची ‘नंगी मूर्ति’, Republican ने कमला हैरिस पर लगाया ये आरोप

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 2, 2024, 2:02 am IST
अमेरिका के इस स्थान पर दिखी Donald Trump की 43 फिट ऊंची ‘नंगी मूर्ति’, Republican ने कमला हैरिस पर लगाया ये आरोप

Donald Trump ( डोनाल्ड ट्रंप की 43 फिट ऊंची नंगी मूर्ति )

India News (इंडिया न्यूज), Donald Trump: पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का 43 फिट ऊंचा नग्न पुतला लास वेगास के ठीक उत्तर में इंटरस्टेट 15 के पास दिखाई देने के 48 घंटे से भी कम समय बाद उतार दिया गया। “कुटिल और अश्लील” शीर्षक वाले इस पुतले को देखने वालों की एक छोटी भीड़ जुटी थी। नग्न पुतला एक व्यस्त लव्स ट्रैवल स्टॉप के पास रखा गया था और उत्सुक दर्शकों की एक छोटी भीड़ ने इसे देखा, जो तस्वीरें लेने के लिए रुक गए। हालांकि इस प्रतिमा ने लोगों की दिलचस्पी जगाई, लेकिन यह ट्रंप की राजनीतिक रैलियों में आने वाली बड़ी भीड़ का मुकाबला नहीं कर सकी। 59 वर्षीय डेमोक्रेटिक उपाध्यक्ष कमला हैरिस ने भी अपनी रैलियों के दौरान भीड़ के आकार को लेकर ट्रंप का मजाक उड़ाया है।

लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया आई सामने 

32 वर्षीय गैस कर्मचारी नाथन ऑब्रे ने प्रतिमा को देखा और सोचा कि चुनाव से पहले यह एक मजाकिया इशारा था। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, “डोनाल्ड ट्रंप की एक बड़ी, विशाल नग्न प्रतिमा को देखकर दुनिया को हंसी आती है।” 25 वर्षीय क्लेम ज़ेरोली अपनी गर्लफ्रेंड टॉमी अलेक्जेंडर के साथ मूर्ति देखने गए। ज़ेरोली को मूर्ति मनोरंजक लगी, लेकिन साथ ही उन्हें लगा कि यह अपमानजनक है। उन्होंने कहा, “कोई भी प्रचार अच्छा प्रचार है।” नेवादा ग्रैंड ओल्ड पार्टी (GOP) ने मूर्ति की निंदा की, इसे “आक्रामक” कहा और कहा कि इसे सार्थक बातचीत के बजाय सदमे के मूल्य के लिए डिज़ाइन किया गया था।

Israel Iran Conflict: इजरायल पर मिसाइल हमले के बाद जो बाइडेन ने अमेरिकी सेना को दिए ये निर्देश, अब चौतरफा घिरेगा ईरान

रिपब्लिकन ने डेमोक्रेटस पर लगाए आरोप 

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार रिपब्लिकन ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सहित डेमोक्रेट्स पर सदमे की रणनीति पर ध्यान केंद्रित करने का आरोप लगाया। आगंतुकों की मूर्ति के प्रति मिश्रित प्रतिक्रियाएँ थीं। 53 वर्षीय एलेक्स लैनिन, जो इसे देखने के लिए अपने दोस्त हनी हंटर के साथ आए थे। उन्होंने इसे “बहुत रचनात्मक” कहा, हालाँकि उनमें से कोई भी ट्रम्प का समर्थन नहीं करता। लैनिन ने मज़ाक में कहा, “मुझे उनके सनबर्न होने की थोड़ी चिंता थी, लेकिन इसके अलावा, मुझे यह पसंद है।” पुतले का विवाद 5 नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से कुछ हफ्ते पहले और CBS द्वारा आयोजित एक बहस में दोनों पार्टियों रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के आमने-सामने होने से ठीक एक दिन पहले हुआ है।

नसरल्लाह, हानिया और निलफोरूशन का बदला लेने के लिए ईरान ने की सारी हदें पार, इजरायल पर दाग दिए 400 से अधिक मिसाइल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT