होम / एशिया नहीं यूरोप में बनेगा नया इस्लामिक देश! मुस्लिम महिलाओं को करना होगा ये काम

एशिया नहीं यूरोप में बनेगा नया इस्लामिक देश! मुस्लिम महिलाओं को करना होगा ये काम

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 23, 2024, 9:42 pm IST

Islamic country

India News (इंडिया न्यूज),New Islamic country:दुनिया में एक और मुस्लिम देश बनाने की तैयारी चल रही है। वेटिकन सिटी को आज भी दुनिया का सबसे छोटा देश माना जाता है। ईसाई धर्म के सबसे बड़े धर्मगुरु पोप यहीं बैठते हैं। ईसाई धर्म से जुड़े बड़े फैसले यहीं लिए जाते हैं। अब इसी तर्ज पर दुनिया में एक मुस्लिम देश बनाने की तैयारी चल रही है। अल्बानिया की राजधानी तिराना में एक मुस्लिम धर्मगुरु ने सबसे छोटा मुस्लिम देश बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। नए मुस्लिम देश में मुस्लिम महिलाओं को कुछ भी पहनने की आजादी होगी और उन पर जीवनशैली से जुड़ी कोई पाबंदी नहीं होगी। इस देश का नाम तिराना होगा और इसे अल्बानिया की राजधानी तिराना में बनाया जा रहा है। यह देश 27 एकड़ में फैला होगा।

एक अलग देश बनाने की कोशिश

पादरी एडमंड ब्राहिमाज तिराना नाम से एक अलग देश बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भगवान ने किसी चीज पर रोक नहीं लगाई है, यह हमें तय करना है कि हम क्या करना चाहते हैं। एडमंड वहां बाबा मोंडी के नाम से मशहूर हैं। उन्होंने कहा कि अल्बानिया उनके द्वारा प्रस्तावित नए देश को नए देश के रूप में विकसित करने के लिए तैयार है।

नए देश का अपना होगा प्रशासन 

नए देश का अपना प्रशासन होगा, इसकी सीमाएं होंगी और लोगों को पासपोर्ट भी जारी किए जाएंगे। इस बीच अल्बानिया के प्रधानमंत्री एडी रामा ने भी कहा है कि वह नए देश के बारे में घोषणा करेंगे। यह देश इस्लाम की सूफी परंपरा से जुड़े नियमों का पालन करेगा।

कौन हैं मौलवी

नए देश को बनाने वाले मौलवी की उम्र 65 साल है और वह अल्बानिया की सेना में भी रह चुके हैं। वह दुनिया भर के लाखों मुसलमानों के बीच लोकप्रिय भी हैं। नए देश पर सूफी परंपरा से जुड़े बेक्ताशी आदेश का शासन होगा। इसकी जड़ें तुर्की में पाई जाती हैं। हालांकि, अब इस समुदाय का आधार अल्बानिया में है। अल्बानिया के प्रधानमंत्री का कहना है कि हम एक नया मुस्लिम देश इसलिए बना रहे हैं ताकि हमारे इस्लाम का उदार चेहरा दुनिया के सामने पेश किया जा सके।

Ravneet Singh Bittu: रवनीत सिंह बिट्टू ने फिर दिया विवदित बयान, अब राहुल गांधी को बताया ‘शैतान’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बदलापुर रेप केस के आरोपी को गोली मारने वाले पुलिस कर्मी ने किस शीर्ष एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के साथ किया है काम?
Skin Care: रात के काम खत्म करने के बाद चेहरे पर लगाए ये चीज, केवल 7 दिन में ही सुधर जाएगी रंगत
बेंगलुरु की इस महिला ने ओणम पर फूलों से बनाए गए रंगोली के साथ की ये हरकत, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई फटकार
घूमने के है शौकीन तो ठंड में इन जगहों पर जाना न भूले, बर्फ से ढके पहाड़ों को देखकर नहीं करेगा लौटने का मन
“मानवता की सफलता हमारी सामूहिक शक्ति में निहित है, युद्ध…”, UN के मंच से PM Modi ने कह दी ये बड़ी बात
Himachal Politics: प्रतिभा सिंह ने बुलाई हिमाचल कांग्रेस की अहम बैठक, CM सुक्खू समेत कई मंत्रियों रहे नदारद
बदलापुर रेप केस के आरोपी अक्षय शिंदे के साथ आखिरी 10 मिनट में क्या हुआ? पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा
ADVERTISEMENT