होम / Afghanistan Blast: अफगानिस्तान के एक मस्जिद में विस्फोट में हुई 15 लोगों की मौत, कई घायल

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान के एक मस्जिद में विस्फोट में हुई 15 लोगों की मौत, कई घायल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 8, 2023, 9:26 pm IST

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान से एक दिल दहला देने वाली खबर आ रही है। अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में बम विस्फोट हो गया। बम विस्फोट में करीब 15 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। बम विस्फोट अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में पूर्व डिप्टी गवर्नर (कार्यवाहक गवर्नर) के अंतिम संस्कार के पास गुरुवार को हुआ। प्रांत के सूचना और संस्कृति विभाग के प्रमुख मजुद्दीन अहमदी ने टोलोन्यूज को बताया कि यह विस्फोट बदख्शां प्रांत की राजधानी फैजाबाद की एक मस्जिद में हुआ। बता दे  कि मंगलवार को अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत के डिप्टी गवर्नर निसार अहमद अहमदी अपने ड्राइवर के साथ एक वाहन बम विस्फोट में मारे गए, इस घटना में कुल छह लोग घायल हुए थे।

मस्जिद में हुआ विस्फोट

स्थानीय मीडिया के मुताबिक की माने तो विस्फोट फैजाबाद के हेसा-ए-अवल इलाके में नबावी मस्जिद में हुआ है। मजुद्दीन अहमदी के मुताबिक, इस घटना में हताहत हुए लोगों की वास्तविक संख्या अभी पता नहीं चल पाई है। टोलो न्यूज ने अस्पताल के एक सूत्र के हवाले से बताया कि हॉस्पिटल में 15 शव रखे हुए हैं। इसके साथ ही 50 घायल लोगों का इलाज चल रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, यह एक आत्मघाती हमला था। इस विस्फोट के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।

कमांडर सफीउल्लाह समीम की भी मौत

मजुद्दीन ने अफगान न्यूज आउटलेट को बताया कि बदख्शां प्रांत के पूर्व डिप्टी गवर्नर मावलवी निसार अहमद अहमदी के अंतिम संस्कार के दौरान हुए विस्फोट में बगलान पुलिस के पूर्व कमांडर सफीउल्लाह समीम की भी मौत हो गई।

 

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने एक ट्वीट में बदख्शां प्रांत की राजधानी फैजाबाद के हेसा-ए अवल इलाके में नबावी मस्जिद पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है। करजई ने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए इसे आतंकवाद, मानवीय और इस्लामी मानकों के खिलाफ करार दिया.ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने भी हमले की निंदा की।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral News: शादी से पहले खुद के बारे में जान महिला के उड़ गए होंश, जानें पूरा मामला
Met Gala 2024: जानें मेट गाला में लाल क्यों नहीं था रेड कार्पेट का रंग-Indianews
Janhvi Kapoor Marriage Rumours: तिरुपति मंदिर में शिखर पहारिया के साथ शादी की अफवाहों पर जान्हवी कपूर का जवाब, जानें क्या कहा
Mayawati Akash Anand: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद के ख़िलाफ़ क्यों लिया एक्शन, जानें जनता की राय
Indian Student Murder: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू गोदकर हत्या, हरियाणा के दो भाई गिरफ्तार-Indianews
Sangeeth Sivan: फिल्म निर्माता संगीत सिवन का 61 साल की उम्र में निधन, रितेश देशमुख ने दी श्रद्धांजलि-Indianews
PM Modi: तेलंगाना की रैली में पीएम मोदी का राहुल गांधी पर हमला, कही ये बड़ी बात-Indianews
ADVERTISEMENT