होम / Afghanistan ने पाकिस्तान को दिखाई उसकी औकात..उसी के घर में जाकर किया ऐसा काम ,तालिबान का जलवा देख दुनिया भर के लोग हैरान

Afghanistan ने पाकिस्तान को दिखाई उसकी औकात..उसी के घर में जाकर किया ऐसा काम ,तालिबान का जलवा देख दुनिया भर के लोग हैरान

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 18, 2024, 6:43 pm IST

Afghanistan ने पाकिस्तान को दिखाई उसकी औकात

India News (इंडिया न्यूज),Afghanistan: मंगलवार को इस्लामिक पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन ईद मिलाद उन नबी के मौके पर पाकिस्तान में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें अफगानिस्तान के राजदूतों को भी आमंत्रित किया गया था। इस कार्यक्रम के दौरान जब पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजाया गया तो अफगानिस्तान के अधिकारी अपनी जगह पर ही बैठे रहे और खड़े नहीं हुए, जिस पर पाकिस्तान ने कड़ा विरोध जताया और अफगान राजनयिकों पर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगाया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि अफगानिस्तान के अधिकारी बैठे हुए हैं और बाकी सभी लोग खड़े हैं।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने कही यह बात

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जेहरा बलूच ने इस मामले पर एक बयान में कहा कि मेजबान देश के राष्ट्रगान का अपमान करना कूटनीतिक मानदंडों के खिलाफ है। अफगानिस्तान के कार्यवाहक महावाणिज्य दूत का यह कृत्य निंदनीय है। हम इस्लामाबाद और काबुल दोनों जगहों पर अफगानिस्तान के अधिकारियों के समक्ष अपना कड़ा विरोध व्यक्त कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने किया था आमंत्रित अफगानिस्तान के अधिकारियों को खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंदापुर ने आमंत्रित किया था।

बयान जारी कर दी सफाई 

इस मामले पर पेशावर स्थित अफगान वाणिज्य दूतावास के प्रवक्ता ने बयान जारी कर सफाई दी और कहा कि उनका पाकिस्तान के राष्ट्रगान का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था। उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रगान में संगीत होने के कारण अफगान महावाणिज्य दूत राष्ट्रगान बजने के दौरान खड़े नहीं हुए। अपमान का सवाल ही नहीं उठता।’ इतना ही नहीं, अफगान वाणिज्य दूतावास के प्रवक्ता ने आगे कहा कि हमने अपने राष्ट्रगान पर संगीत के कारण प्रतिबंध लगाया है। अगर राष्ट्रगान बिना संगीत के बजाया जाता तो जाहिर तौर पर अफगान राजनयिक राष्ट्रगान के सम्मान में अपने सीने पर हाथ रखकर खड़े होते। इसलिए मेजबान देश (पाकिस्तान) के राष्ट्रगान का अपमान करने का सवाल ही नहीं उठता।

क्या अनंत अंबानी की शादी में शामिल होने के लिए सेलेब्स को दी गई थी फीस? Ananya Panday ने तोड़ी चुप्पी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 24 सितंबर को कांग्रेस क्यों करने जा रही ये बड़ा आंदोलन, बैठक में कई नेता हुए शामिल
भारत के दोस्त रूस ने पाकिस्तान को दिखाई औकात, चीन भी मुंह लटकाकर लौट गया, मामला जानकर दिल खुश हो जाएगा
Ravichandran Ashwin ने चेन्नई में जड़ा धमाकेदार शतक, बांग्लादेशी गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के
MP News: सागर में हाईवे पर ट्रक-कंटेनर की आमने-सामने भिड़ंत, 2 की मौत
Uric Acid में रात को सोने से पहले गलती से भी ना खाएं ये फूड्स, वरना उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान
UP Road Accident: यूपी में दर्दनाक हादसा ! मॉर्निंग वॉक के लिए निकली 2 बहनों की मौके पर मौत
खुद अपनी ही मृत्यु का षड्यंत्र रच रावण ने किया था कुछ ऐसा कि…यूं ही नहीं कहलाता था ब्राह्मण में सबसे बुद्धिमान?
ADVERTISEMENT