होम / हिजबुल्लाह चीफ की हत्या के बाद डर में पूरी मिडल इस्ट,अब मुस्लिम देश ने अपने सर्वोच्च नेता को सुरक्षित स्थान पर भेजा

हिजबुल्लाह चीफ की हत्या के बाद डर में पूरी मिडल इस्ट,अब मुस्लिम देश ने अपने सर्वोच्च नेता को सुरक्षित स्थान पर भेजा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 28, 2024, 5:24 pm IST
हिजबुल्लाह चीफ की हत्या के बाद डर में पूरी मिडल इस्ट,अब मुस्लिम देश ने अपने सर्वोच्च नेता को सुरक्षित स्थान पर भेजा

Iran

India News (इंडिया न्यूज), Israel Hezbollah War:लेबनान के बेरूत में इजरायल द्वारा किए गए विनाशकारी हमले के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में खामेनेई पर हमले की आशंका जताई गई है। जिसके बाद ईरानी सेना ने सुप्रीम लीडर को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है। इसके साथ ही ईरान अपने सभी प्रॉक्सी से भी बात कर रहा है। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि इजरायल पर एक साथ बड़े हमले की तैयारी की जा रही है।ईरानी सरकारी मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ईरान की आईआरजीसी मिसाइल फोर्स किसी भी समय हमला करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसके अलावा वायुसेना को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है और फाइटर जेट पूरी तरह एक्टिव मोड में हैं। इसके अलावा ईरान ने अपने एयर डिफेंस सिस्टम को भी एक्टिव कर दिया है।

ईरानी दूतावास ने कही यह बात

बेरूत स्थित ईरानी दूतावास का कहना है कि इजरायल द्वारा किया गया हमला खतरनाक गेमचेंजर साबित हो सकता है। हमले को अपराध करार देते हुए कहा कि इसकी उचित सजा मिलनी चाहिए। ईरानी दूतावास की इस टिप्पणी के बाद माना जा रहा है कि ईरान चुप बैठने वाला नहीं है। वहीं, लेबनान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने कहा है कि इजरायल के हमले दिखाते हैं कि उसे युद्ध विराम लाने के प्रयासों की कोई परवाह नहीं है।

दक्षिण बेरूत के कुछ इलाकों को खाली करने का आदेश

हिजबुल्लाह के मुख्यालय को निशाना बनाने के बाद इजरायली सेना ने दक्षिण बेरूत के कुछ इलाकों को खाली करने का आदेश दिया है। यह आदेश अल लैलाकी इलाके की एक इमारत के साथ-साथ अल हदथ के पड़ोस में दो अन्य इमारतों से जुड़ा है। इजरायल ने इमारतों को तुरंत खाली करने का आदेश दिया है।

ईरान के सर्वोच्च नेता ने क्या कहा ?

इजरायल के हमले के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई का बयान भी सामने आया है। खामेनेई ने कहा कि लेबनान में हुए हमले के बाद एक बार फिर इजरायल की क्रूरता उजागर हुई है। इजरायल यह नहीं समझ पाया है कि महिलाओं और बच्चों की हत्या करने से प्रतिरोध पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। क्षेत्र में पूरा प्रतिरोध मोर्चा हिजबुल्लाह के साथ खड़ा है। अंत में हिजबुल्लाह की जीत होगी। इजरायल लेबनान में भी वही मूर्खतापूर्ण नीति अपना रहा है जो उसने गाजा में अपनाई थी।

अब ये खतरनाक आतंकवादी संभालेगा हिजबुल्लाह की कमान, कर चुका है ये बड़ा काम, नाम सुन ही कांप जाती है कई देशों की आर्मी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT