होम / AI: इंसान और मशीन की पहली शादी, स्पेनिश कलाकार ने किया ऐलान

AI: इंसान और मशीन की पहली शादी, स्पेनिश कलाकार ने किया ऐलान

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 14, 2024, 9:27 am IST
ADVERTISEMENT
AI: इंसान और मशीन की पहली शादी, स्पेनिश कलाकार ने किया ऐलान

AI: First marriage of man and machine

India News (इंडिया न्यूज), AI: दुनिया में पहली बार सान और मशीन की शादी देखने को मिलेंगी।स्पेन स्थित प्रदर्शन कलाकार एलिसिया फ्रैमिस कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) द्वारा उत्पन्न होलोग्राम से शादी करने के लिए तैयार हैं। इसी के साथ वही वह एआई-जनरेटेड होलोग्राम से शादी करने वाली पहली महिला बन जाएंगी। उन्होंने अपनी शादी के लिए पहले से ही वेन्यू बुक कर लिया है। यूरोन्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, यह समारोह इस साल रॉटरडैम के एक संग्रहालय में होगा।

फ्रैमिस के अनुसार, उनके होने वाले पति का नाम AILex है। होलोग्राम उसका डिज़ाइन है, जो “उसकी सभी भावनात्मक ज़रूरतों को पूरा करने” के लिए तैयार किया गया है। वह अपने आभासी साथी का वर्णन “थोड़ा जटिल लॉजिस्टिक्स वाला मध्यम आयु वर्ग का पुरुष होलोग्राम” के रूप में करती है। आउटलेट ने बताया कि सुश्री फ्रैमिस की शादी रोमांटिक नहीं है, बल्कि ‘हाइब्रिड कपल’ नामक उनके नए प्रोजेक्ट का हिस्सा है, जिसमें वह एआई के युग में प्यार, अंतरंगता और पहचान की सीमाओं के साथ प्रयोग करना चाहती हैं।

फ्रैमिस ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में बताया, “एआई अभी भी विज्ञान से निकटता से जुड़ा हुआ है और इसमें कविता, कला और गर्मजोशी का अभाव है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by @hybridcouples

कलाकार ने क्या कहा

“मैं एक कलात्मक वृत्तचित्र बनाना चाहता हूं जिसमें चित्र, अन्य महिलाओं के साथ साक्षात्कार, शरीर, बाहों, रोमांटिक सपनों, घरेलू स्थितियों और मेरे साथी के दैनिक जीवन के बारे में रेखाचित्र शामिल हों। मैं यह जानना चाहता हूं कि होलोग्राम को अपने दैनिक जीवन में कैसे एकीकृत किया जाए, ” उसने जोड़ा।

सुश्री फ्रैमिस वर्तमान में अपनी शादी की पोशाक डिजाइन कर रही हैं और समारोह में भाग लेने वाले लोगों की पोशाक का निर्धारण कर रही हैं। यूरोन्यूज़ के अनुसार, शादी इस गर्मी में रॉटरडैम में डिपो बोइज़मैन्स वान बेयुनिंगन संग्रहालय की छत पर होगी।

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर, सुश्री फ्रैमिस वीडियो और तस्वीरें साझा करती हैं जिनमें वह अपने साथी AILex के साथ दिखाई देती हैं। “रोबोट और होलोग्राम के साथ प्यार और सेक्स एक अपरिहार्य वास्तविकता है। वे महान साथी हैं और सहानुभूति व्यक्त करने में सक्षम हैं। जिस तरह फोन ने हमें अकेलेपन से बचाया और हमारे जीवन में शून्य को भर दिया, हमारे घरों में इंटरैक्टिव उपस्थिति के रूप में होलोग्राम इसे और भी आगे ले जा सकते हैं ,” उसने कहा।

ये भी पढ़ें- 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT