होम / Air Canada Boeing Jet Fire: एयर कनाडा बोइंग जेट की इंजन में लगी आग, करवानी पड़ी आपातकालीन लैंडिंग-Indianews

Air Canada Boeing Jet Fire: एयर कनाडा बोइंग जेट की इंजन में लगी आग, करवानी पड़ी आपातकालीन लैंडिंग-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 8, 2024, 1:13 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Air Canada Boeing Jet  Fire: एयर कनाडा बोइंग जेट की इंजन में लगी आग, करवानी पड़ी आपातकालीन लैंडिंग-Indianews

Air-Canada-Boeing-Jet-Fire

India News(इंडिया न्यूज),Air Canada Boeing Jet Fire: टोरंटो से पेरिस जा रहे एयर कनाडा बोइंग जेट को टेकऑफ़ के तुरंत बाद इंजन में आग लगने के कारण बुधवार देर रात आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। घटना के समय फ्लाइट AC872 में 389 यात्री सवार थे। जानकारी के लिए बता दें कि फ्लाइट AC872 के टोरंटो पीयरसन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही यह घटना घटी। पेरिस के चार्ल्स डी गॉल एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरने के दौरान एयर कनाडा ने इंजन की समस्या का सामना किया।

कैमरे कैद हुई घटना

अज्ञात समस्या के कारण विमान के पिछले हिस्से से आग की लपटें निकलने लगीं। भयावह क्षणों को प्रत्यक्षदर्शियों ने कैमरे में कैद किया, जिसमें आग की लपटें उठती दिखाई दे रही हैं और कभी-कभी विमान की लंबाई भी बढ़ती दिखाई दे रही है। वहीं एक प्रत्यक्षदर्शी ने आग की लपटों को देखकर कहा, “हे भगवान! हमारे इंजन में आग लग गई है – हे भगवान!” तब से, वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें विमान में सवार सभी लोगों ने स्थिति की गंभीरता को देखा है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नरेंद्र मोदी को केंद्र में सरकार बनाने का दिया न्योता

पोस्ट में दी गई जानकारी

इसके साथ ही पोस्ट ने कहा कि इंजन में आग लगने का एहसास होने के बाद फ्लाइट क्रू ने तुरंत कार्रवाई की। पायलटों ने टोरंटो पियर्सन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करने का निर्णय लिया। नियमित आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रोटोकॉल के हिस्से के रूप में, अग्निशमन कर्मियों ने जेट को सुरक्षित रूप से हवाई अड्डे पर लौटने पर बधाई दी। विज्ञप्ति में एयर कनाडा ने कहा, “विमान के उतरने के बाद, सामान्य परिचालन प्रक्रियाओं के अनुसार हवाई अड्डे की प्रतिक्रिया वाहनों द्वारा इसका निरीक्षण किया गया और यह अपने आप गेट पर चला गया।” न तो यात्रियों और न ही फ्लाइट क्रू को चोट लगने की सूचना मिली। घटना के बाद, यात्रियों को जल्दी से एक अन्य उड़ान के लिए पुनर्निर्धारित किया गया जो उस शाम बाद में रवाना होने वाली थी।

अधिकारियों ने दी जानकारी

एयर कनाडा के आधिकारिक बयान में, जैसा कि पोस्ट ने उल्लेख किया है, सुरक्षा प्रोटोकॉल के पालन और उड़ान चालक दल और आपातकालीन प्रतिक्रिया टीमों द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई पर प्रकाश डाला गया। “सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, और हमारे चालक दल ऐसी स्थितियों को संभालने के लिए प्रशिक्षित हैं। हम घटना के दौरान पायलटों और चालक दल की उनकी व्यावसायिकता और धैर्य की सराहना करते हैं। इसके साथ ही बयान में कहा गया है।

Nitish Kumar: नीतीश कुमार के इस कारनामे से फ्लॉप हुई फिल्म हुई हिट, किस्सा जान रह जाएंगे हैरान-Indianews

एयरलाइन ने जनता और अपने ग्राहकों को याद दिलाया कि इस तरह की घटनाएँ असामान्य हैं और उसके सभी विमान नियमित आधार पर कठोर रखरखाव और सुरक्षा निरीक्षण से गुजरते हैं। इंजन में आग लगने के सटीक कारण का पता लगाने के लिए जाँच अभी भी जारी है। निरीक्षण समाप्त होने के बाद आगे की जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT