होम / Air New Zealand Flight: टर्बुलेंस की चपेट में आई एयर न्यूजीलैंड की फ्लाइट, फिर हुआ कुछ ऐसा -IndiaNews

Air New Zealand Flight: टर्बुलेंस की चपेट में आई एयर न्यूजीलैंड की फ्लाइट, फिर हुआ कुछ ऐसा -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 20, 2024, 9:58 am IST
Air New Zealand Flight: टर्बुलेंस की चपेट में आई एयर न्यूजीलैंड की फ्लाइट, फिर हुआ कुछ ऐसा -IndiaNews

India News (इंडिया न्यूज), Air New Zealand Flight: एयर न्यूजीलैंड की एक उड़ान टर्बुलेंस की चपेट में आ गई। उसके कारण एक यात्री गर्म कॉफी से झुलस गया और एक स्टाफ सदस्य विमान की छत पर गिर गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना 16 जून को हुई जब एयरबस ए320 राजधानी वेलिंग्टन से क्वीन्सटाउन के लिए उड़ान भर रहा था।

यात्री, जिसकी पहचान “सुज़े” के रूप में हुई, ने कहा कि उड़ान 15 मिनट तक हवा में थी जब पेय की गाड़ी गलियारे से नीचे जाने लगी। हालांकि, जब गाड़ी उसके बगल में रुकी, तो विमान में अचानक तेज अशांति के साथ झटका लगा। परिणामस्वरूप, एक फ्लाइट अटेंडेंट छत तक उड़ गई, जबकि कॉफी पॉट के ढक्कन खुल गए और गर्म कॉफी यात्री के पेट और पीठ पर गिर गई।

  • टर्बुलेंस की चपेट में एयर न्यूजीलैंड की फ्लाइट
  • हवाई टर्बुलेंस क्या है ?
  • टर्बुलेंस के समय क्या करें?

उत्तरी कैरोलिना में देखी गई गुलाबी डॉल्फ़िन! जनें क्या है वायरल वीडियो का सच -IndiaNews

हवाई टर्बुलेंस क्या है

हवाई टर्बुलेंस एक ऐसा अनुभव है जिससे हवाई यात्री अक्सर रुबरु होते रहते हैं। इसकी वजह से पलभर में विमान ठीक चल रहा होता है तो अगले ही पल में झटके का अनुभव होता है। यानि विमान सभी दिशाओं में हिलता है।

हालाँकि टर्बुलेंस हवाई यात्रा का एक सामान्य हिस्सा है, यह कम अप्रिय है। वास्तव में, काफी शोध से पता चला है कि अशांति उड़ान की चिंता का सबसे बड़ा कारण है, क्योंकि कई यात्री इसे एक संकेत के रूप में लेते हैं कि विमान नीचे जा रहा है।

अशांति भयावह हो सकती है। हालांकि, उड़ान विशेषज्ञों के अनुसार, वास्तविकता यह है कि यह चिंता का कोई कारण नहीं है। यह उड़ान का एक सामान्य हिस्सा है जिसे कई लोग नियमित रूप से अनुभव करते हैं। विशेषज्ञों के अनुसार, सबसे गंभीर होने पर भी, अशांति शायद ही कभी खतरनाक होती है, हालांकि गंभीर होने पर, यह यात्रियों और केबिन क्रू को चोट पहुंचा सकती है।

International Day of Yoga 2024: गर्मियों में माइग्रेन से बचाएगा ये पांच 3 योगासन, यहां जानें -IndiaNews

टर्बुलेंस के समय क्या करें?

1. ध्यान और गहरी सांस लेने का अभ्यास करें

2. ध्यान किसी और चीज में लगाएं

3.घोषणाओं पर ध्यान दें

4. सीट परिवर्तन के लिए पूछें

बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका, 195 गोवंश की रिहाई की मांग, जानें पूरा मामला -IndiaNews  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT