होम / Amazon Canada: भारतीय मूल की लड़की ने कनाडा में अमेज़न रिटर्न सर्विस को लेकर जताई नाराजगी, जानें वजह-Indianews

Amazon Canada: भारतीय मूल की लड़की ने कनाडा में अमेज़न रिटर्न सर्विस को लेकर जताई नाराजगी, जानें वजह-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 29, 2024, 3:18 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Amazon Canada:   भारतीय मूल की एक लड़की ने कनाडा में Amazon के उत्पाद को वापस करते समय हुई परेशानियों की आलोचना की और उन्हें व्यक्त किया। इसके साथ ही लड़की ने इस बात की प्रशंसा करती है कि भारत में, आप Amazon पर बस रिटर्न बटन दबा सकते हैं, और एक पिक-अप बॉय आपके संबंधित उत्पादों को आपके दरवाजे से उठा लेगा। आपको एक पैसा भी बर्बाद नहीं करना पड़ता। लेकिन ऐसा लगता है कि कनाडा के समकक्ष ऐसा नहीं करते हैं।

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dr. Selene Khosla (@selenekhosla)

सेलेन खोसला ने Instagram पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने इन वापसी नीतियों के साथ अपनी परेशानियों को साझा किया, इसे कैप्शन दिया, “Amazon India vs Canada 😪😱भारत में हर उस डिलीवरी सहयोगी के लिए बहुत सम्मान, जो अत्यधिक तापमान में भी इसे संभव बनाता है।

‘अमेज़ॅन वाले भैया’ भारत में सबसे अच्छे हैं

इसके साथ ही खोसला ने कहा कि कनाडा में आने के बाद मुझे एक सांस्कृतिक झटका लगा, वह यह कि…भारत के विपरीत जब आप अमेज़न से ऑर्डर करते हैं और आपको 30 दिन का रिटर्न मिलता है, मेरा मतलब है कि आपको यहाँ भी 30 दिन का रिटर्न मिलता है, लेकिन अमेज़न वाले भैया [अमेज़ॅन डिलीवरी बॉय] पैकेज वापस लेने के लिए आपके घर नहीं आएंगे, आपको पैकेट बनाना होगा, लेबल प्रिंट करना होगा ताकि वे यह मान लें कि यदि आप अमेज़न से खरीदारी करने के लिए पर्याप्त अमीर हैं तो आपके पास घर पर एक प्रिंटर होना चाहिए या आस-पास कोई प्रिंटर ढूँढ़ना चाहिए क्योंकि स्विगी की तरह यहाँ प्रिंटआउट घर पर कोई डिलीवर नहीं करता! और इतनी परेशानी उठाने के बाद आप इसे पोस्ट ऑफिस में जमा करने जाते हैं,” उसने अपने काले और सफ़ेद रंग के स्टैम्प वाले पैकेज को हाथ में पकड़े हुए बताया।

उसने मज़ाक करते हुए कहा, “आपको कनाडा पोस्ट जाना होगा। मेरा मतलब है, जो लोग भारतीय डाकघर में काम कर रहे हैं, वे डाकघर नहीं जाते हैं… लेकिन यहाँ, हर कोई डाकघर जाता है। क्योंकि अमेज़न वापस आ गया है। “इसलिए मैं भारत में स्थापित प्रणालियों के लिए बहुत आभारी हूँ, बहुत आभारी हूँ, और मेरे अमेज़न वाले भैया के लिए जो आते हैं और उस पैकेज को लेते हैं।

बताई आपबीति

“मैं पैकेज छोड़ने गई और उस लड़की से कहा जो पैकेज ले रही थी कि ‘अरे तुम्हें पता है कि भारत में कौन आता है और हमसे इसे लेता है, और उसने कहा ‘क्या!’ और मैं ऐसी थी कि हाँ मेरा मतलब है कि अगर आप शैम्पू की एक बोतल भी ऑर्डर करते हैं तो वे आते हैं और इसे ले जाते हैं, क्योंकि हम विकसित हैं, हम विशेषाधिकार प्राप्त हैं,’ मुझे अपने देश से प्यार है,” उसने निष्कर्ष निकाला।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT