होम / America: माता-पिता की लापरवाही से गई मासूम की जान, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews

America: माता-पिता की लापरवाही से गई मासूम की जान, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 23, 2024, 3:02 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), America: अस्थमा अटैक से 9 साल के बच्चे की मौत, 3 घंटे तक कुछ नहीं करने के आरोप में पुलिस ने बच्ची के माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है। घटना फरवरी में हुई थी लेकिन माता-पिता पर इस सप्ताह आरोप लगाया गया। उन्हें 10 साल की जेल हो सकती है। आइए आपको बताते हैं इस खबर में कि क्या है पूरा मामला..

अमेरिका में हुआ बड़ा हादसा 

अमेरिका में एक दंपत्ति को उनकी नौ वर्षीय बेटी की अस्थमा के दौरे के बाद हुई मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार, एंथनी और राचेल मोड्रो कथित तौर पर एम्बुलेंस बुलाने में विफल रहे और इसके बजाय एमी लिन मोड्रो को अस्थमा का दौरा पड़ने पर नहाने के लिए दौड़ाया। यह घटना तब हुई जब एमी मिनेसोटा के मिनियापोलिस में अपने दोस्त के घर पर थी। सूत्रों ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि उसके माता-पिता ने उसके लिए चिकित्सा उपचार लेने से इनकार कर दिया और तीन घंटे के बाद आपातकालीन नंबर 911 पर कॉल किया।

9 वर्षीय को आया अस्थमा अटैक

उसके माता-पिता पर अब अपने बच्चे की कथित उपेक्षा और खतरे में डालने के लिए दूसरी डिग्री की हत्या का आरोप लगाया गया है। अदालत में दायर दस्तावेजों में कहा गया है कि जब एमी को सांस लेने में दिक्कत होने लगी तो नौ साल की बच्ची ने अपनी दोस्त की मां को बताया कि उसके पास केवल उसकी दादी का इनहेलर है। रिपोर्ट में उद्धृत अदालती दस्तावेजों के अनुसार, महिला ने फिर एंथनी को फोन किया, जिसने आह भरी और फोन रेचेल को दे दिया, जिसने एमी को घर ले जाने के लिए कहा।

Bombay High Court: मुस्लिम समुदाय के 10 साल पुराने मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला, जानें क्या कहा-Indianews

माता-पिता की लापरवाही ने ली बच्ची की जान 

उसने एमी के माता-पिता को भी बताया कि लड़की हमले का नाटक नहीं कर रही है और उसे डॉक्टर के पास ले जाने की पेशकश की, लेकिन मोड्रोज़ ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। तीन घंटे बाद, एमी की चाची ने एक पारिवारिक मित्र को बुलाया जो मोड्रो के घर पहुंचा और उसने देखा कि लड़की की त्वचा नीली पड़ चुकी थी, उसे अपना हाथ उठाने में कठिनाई हो रही थी और वह काफी रो रही थी।

IPL 2024 CSK vs LSG: चेन्नई सुपर किंग्स के घर में उतरेंगे सुपर जायंट्स के धुरंधर, देखें Head to Head रिकॉर्ड्स

अस्पताल में बच्ची को मृत किया घोषित 

अदालत के दस्तावेज़ों में उल्लिखित पारिवारिक मित्र के विवरण के अनुसार, जब रेचेल एमी के लिए भाप स्नान तैयार करने गई थी, तब तक एंथोनी ने उसका इनहेलर नहीं भरा। यह कहते हुए कि लड़की को चिकित्सा की आवश्यकता है, पारिवारिक मित्र एमी को घर से बाहर ले गया और एमी के भड़कने के लगभग तीन घंटे बाद सुबह 10.40 बजे 911 पर फोन किया, जैसा कि फोन लॉग से पता चला। एमी को हेन्नेपिन काउंटी मेडिकल सेंटर ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों को नब्ज नहीं मिली और ऑक्सीजन की कमी के कारण उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MI VS KKR : मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 170 रन का लक्ष्य-Indianews
Chandan Roy Interview: Panchayat 3 के चंदन रॉय ने इंडिया न्यूज में की शिरकत, अपनी अपकमिंग वेब सीरीज के किए खुलासे -Indianews
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी का अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला सही या गलत, जानें लोगों ने क्या कहा-Indianews
अमित शाह डीपफेक मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, जानें कौन है यह शख्स
Mango Rabri: आम से बनाएं जायकेदार डेजर्ट मैंगो रबड़ी, जानें टेस्टी और हेल्थी रेसिपी -Indianews
Arvind Kejriwal: क्या लोकसभा चुनावों में प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को ज़मानत मिलनी चाहिए, जानें लोगों की राय-Indianews
भारत को मिली खुशखबरी, ईरान ने इजराइली जहाज से बंधक बनाए सभी नागरिकों को छोड़ा
ADVERTISEMENT