होम / France Riots: फ्रांस में दंगे के बीच बंदूक की दुकानों में दंगाइयों ने की लूटपाट, राइफल पर किया हाथ साफ

France Riots: फ्रांस में दंगे के बीच बंदूक की दुकानों में दंगाइयों ने की लूटपाट, राइफल पर किया हाथ साफ

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : July 1, 2023, 1:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), France Riots: ट्रैफिक पुलिस ने फ्रांस में 27 जून को 17 साल के अल्जीरियाई मूल के नाहेल एम नाम के एक लड़के को गोली मार दी थी। पूरे देश में इसके विरोध में दंगा फैल चुका है। अब तक इस दंगे में 875 लोगों कर गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं करीब 500 घरों को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है।

फ्रांस में कई जगहों पर हो रहे दंगों के दौरान विस्फोट और आगजनी भी हुई है। मार्सिले के पुराने बंदरगाह इलाके में एक विस्फोट हुआ है। इसके साथ ही शहर के अधिकारियों ने इसे लेकर कहा कि उन्हें ये विश्वास नहीं है कि कोई हताहत हुआ है। वहीं इसे लेकर पुलिस ने कहा कि दंगाइयों ने मध्य मार्सिले में एक बंदूक की दुकान को लूट लिया है। इसके साथ ही कुछ शिकार राइफलें चुरा ली हैं। सड़कों पर आग लगने के कारण अग्निशमन सेवाओं को जगह तक पहुंचने में काफी ज्यादा कठिनाई हो रही थी।

एक घटना की चपेट में आया पूरा फ्रांस

पिछले 4 दिनों से फ्रांस जबरदस्त दंगे की मार झेल रहा है। दंगों से निपटने के लिए फ्रांस में सड़कों पर भारी संख्या में पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है। वहीं फ्रांस के होम मिनिस्टर गेराल्ड डारमैनिन ने ब्रॉडकास्टर टीएफ1 को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए सरकार ने बीते दिन शुक्रवार, 30 जून शाम को 45 हजार पुलिस अधिकारियों को तैनात किया है।

सोशल मीडिया दे रहा दंगों को बढ़ावा

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने दंगों को लेकर कहा कि हिंसा को सोशल मीडिया बढ़ावा दे रहा है। एजेंसियों से उन्होंने कहा कि जल्द ही टिकटॉक और स्नैपचैट जैसे प्लेटफार्म से सेंसिटिव चीजों को हटा दिया जाए। इसके साथ ही युवक की मौत के मामले में पैदा हुई स्थिति की उन्होंने कड़ी निंदा की है। मैक्रों ने कहा है कि दंगों को रोकने के लिए हर जगह अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए जाएंगे।

Also Read: दक्षिण कोरिया में लोग घबराकर स्टोर कर रहे नमक और मछ्ली, जानें क्या है इसके पीछे का कारण

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT