होम / इमरान खान की गिरफ्तारी पर जारी बवाल के बीच PM शहबाज ने साधा निशाना, कहा- 'RSS की किताब से ली सीख'

इमरान खान की गिरफ्तारी पर जारी बवाल के बीच PM शहबाज ने साधा निशाना, कहा- 'RSS की किताब से ली सीख'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 18, 2023, 6:52 pm IST

Shehbaz Sharif On Imran Khan Row: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर बवाल जारी है। इसी बीच पाक प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इसमें RSS का नाम घसीटा है। पाक पीएम शहबाज ने आज शनिवार, 18 मार्च को इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलिस पर पेट्रोल बम फेंकना, लोगों को मानव ढाल के तौर पर इस्तेमाल करना और न्यायपालिका को डराने के लिए जत्थों का नेतृत्व करने तक आरएसएस की किताब से उन्होंने काफी सीख ली है।

पाकिस्तान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा “अगर इसे लेकर किसी को शक था तो पिछले कुछ दिनों से इमरान नियाजी की हरकतों ने उनकी उग्रवादी और फासीवादी प्रवृत्तियों को उजागर कर दिया है। लगता है उन्होंने ये RSS से सीख ली है।” दरअसल, आज शनिवार को तोशखाना मामले को लेकर इस्लामाबाद की एक कोर्ट में सुनवाई होनी है।

इमरान खान की गिरफ्तारी पर जारी बवाल 

निर्वाचन आयोग की तरफ से दायर शिकायत से जुड़ी कार्यवाही में शामिल होने के लिए इमरान खान अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल की कोर्ट में पेश होंगे। कोर्ट में उनकी पेशी से पहले इमरान के घर पर पुलिस दरवाजा तोड़कर पहुंची। जिसकी जानकारी इमरान खान ने ट्वीट के जरिए दी। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, उनकी पार्टी के 20 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसी बीच तोशखाना मामले की सुनवाई के सिलसिले में इस्लामाबाद कोर्ट जा रहे इमरान खान के काफिले की एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

मैं कानून के शासन में विश्वास करता हूं- इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर लिखा, “अब ये स्पष्ट हो गया है कि मेरे सभी मामलों में जमानत मिलने के बावजूद PDM सरकार मुझे गिरफ्तार करना चाहती है। उनके दुर्भावनापूर्ण इरादों को जानने के बावजूद मैं इस्लामाबाद और अदालत जा रहा हूं, क्योंकि मैं कानून के शासन में विश्वास करता हूं। पंजाब पुलिस ने जमान पार्क में मेरे घर पर हमला किया है, जहां बुशरा बेगम अकेली हैं। ये वे किस कानून के तहत कर रहे हैं।”

इस्लामाबाद में तैनात भारी सुरक्षा बल 

PTI प्रमुख इमरान खान की अदालत में पेशी को लेकर इस्लामाबाद में आज भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। इससे पहले पिछले गुरुवार को कोर्ट ने सुनवाई करते हुए इमरान खान की याचिका को खारिज कर दिया था। इस याचिका में उनके खिलाफ जारी गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को उन्होंने कोर्ट से निलंबित करने की मांग की थी।

Also Read: बालाघाट में ट्रेनर चार्टर प्‍लेन हुआ क्रैश, हादसे में दो पायलट की मौत

Also Read: Amritpal Singh Arrested: जालंधर से गिरफ्तार हुआ खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rajasthan: ससुराल वालों ने माता-पिता को बिना बताए किया महिला का अंतिम संस्कार, पुलिस ने मामला दर्ज -IndiaNews
Turkey: FATF से तुर्की को मिली खुशखबरी, मनी लॉन्ड्रिंग की ग्रे सूची से हटाया गया -IndiaNews
INDW vs SAW: Shafali Verma का महिला क्रिकेट में बजा डंका, वीरेंद्र सहवाग के स्टाइल में किया ये कारनामा -IndiaNews
Kolkata: कोलकाता में अमानवीय चेहरा, मोबाइल चोरी के शक में शख्स को बांधकर पीट-पीटकर मार डाला -IndiaNews
Bengal Governor: बंगाल के राज्यपाल और ममता बनर्जी के बीच टकराव बढ़ा, सीएम के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज -IndiaNews
South China Sea: ‘बलपूर्वक यथास्थिति बदलने का विरोध…’, भारत ने दक्षिण चीन सागर तनाव पर रखा पक्ष -IndiaNews
Haryana: हरियाणा के सरकारी स्कूलों में लाखों फर्जी छात्र, CBI ने उनके खिलाफ दर्ज की एफआईआर -IndiaNews
ADVERTISEMENT