होम / इरान में नहीं जापान के एक एयरपोर्ट पर अचानक फटा अमेरिकी बम, 80 से अधिक उड़ानें रद्द, दुनिया भर के देशों के उड़े होश

इरान में नहीं जापान के एक एयरपोर्ट पर अचानक फटा अमेरिकी बम, 80 से अधिक उड़ानें रद्द, दुनिया भर के देशों के उड़े होश

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 2, 2024, 8:00 pm IST
इरान में नहीं जापान के एक एयरपोर्ट पर अचानक फटा अमेरिकी बम, 80 से अधिक उड़ानें रद्द, दुनिया भर के देशों के उड़े होश

Japan

India News (इंडिया न्यूज),Japan:जापान के एक एयरपोर्ट पर अचानक एक अमेरिकी बम फट गया। इस विस्फोट से एयरपोर्ट के टैक्सीवे पर बड़ा गड्ढा बन गया। इसके कारण यहां 80 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। जापानी अधिकारियों ने कहा कि इस विस्फोट में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है।इस पर भूमि एवं परिवहन मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि जब दक्षिण-पश्चिमी जापान के मियाज़ाकी एयरपोर्ट पर बम फटा, तब वहां कोई विमान नहीं था। अधिकारियों ने कहा कि सेल्फ डिफेंस फोर्सेज और पुलिस की जांच में पता चला है कि यह विस्फोट 500 पाउंड के अमेरिकी बम से हुआ था।

80 से अधिक उड़ानें रद्द

हालांकि, फिलहाल कोई खतरा नहीं है। मामले की जांच की जा रही है और पता लगाया जा रहा है कि अचानक विस्फोट किस वजह से हुआ। 80 से अधिक उड़ानें रद्द एक एविएशन स्कूल से रिकॉर्ड किए गए वीडियो में यह हादसा देखा गया है। विस्फोट के कारण डामर के टुकड़े हवा में फव्वारे की तरह उछलते नजर आ रहे हैं।

100 जन्मों तक भीष्म पितामह ने नहीं किया कोई अपराध, लेकिन फिर क्यों 101वें जन्म में मिली इतनी बड़ी सजा?

जापानी मीडिया के मुताबिक, प्रसारित वीडियो में टैक्सीवे में गहरा गड्ढा दिखाई दे रहा है। इसके तुरंत बाद जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव योशिमासा हयाशी ने कहा कि एयरपोर्ट पर 80 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि एक दिन बाद परिचालन फिर से शुरू होगा।

70 से 80 हजार लोगों की गई थी जान

विश्व युद्ध के दौरान जापान ने आत्मसमर्पण नहीं किया था। हारने के बावजूद उसने हार नहीं मानी। इसके बाद 6 अगस्त 1945 को अमेरिका ने जापान के हिरोशिमा शहर के ऊपर से उड़ान भरी और एक बॉम्बर से परमाणु बम गिराया। इस बम का नाम लिटिल बॉय था। यह बम शहर से 600 मीटर ऊपर फटा था। इस विस्फोट के कारण 70 से 80 हजार लोगों की जान चली गई थी। हालांकि, तीन दिन बाद 9 अगस्त 1945 को अमेरिका ने नागासाकी पर दूसरा परमाणु बम ‘फैट मैन’ गिराया था।

इजराइल को हिजबुल्लाह के खिलाफ जमीनी अभियान चलाना पड़ा भारी, लेबनान में मारा गया कमांडर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT