होम / बांग्लादेश को मिली कर्मों की सजा, हिंदुओं के साथ जो किया उसके बाद Yunus का किसने झुकाया सिर?

बांग्लादेश को मिली कर्मों की सजा, हिंदुओं के साथ जो किया उसके बाद Yunus का किसने झुकाया सिर?

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 13, 2024, 1:02 pm IST

Australian Minister On Bangladesh: हिंसा की वजह से Bangladesh की हो रही जग हसाई

India News (इंडिया न्यूज), Australian Minister On Bangladesh: बांग्लादेश में सत्ता तख्तापलट हुए एक महीना से ऊपर हो चुके हैं। परंतु मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली अंतरिम सरकार अभी भी अल्पंख्यक हिंदुओं के खिलाफ हो रहे हिंसा को रोकने में नाकाम रही है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के जलवायु परिवर्तन और ऊर्जा मंत्री क्रिस बोवेन ने बांग्लादेश की स्थिति पर अपनी चिंता व्यक्त की है। जिसमें उन्होंने जातीय और धार्मिक अल्पसंख्यकों द्वारा सामना की जा रही हिंसा और चुनौतियों पर प्रकाश डाला है। दरअसल, मंगलवार (10 सितंबर) को ऑस्ट्रेलियाई संसद में एक सत्र के दौरान बोवेन ने कहा कि जैसा कि मैंने शुरू में कहा था, सभी बांग्लादेशियों के साथ होने वाली हिंसा की निंदा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि संसद और सदन के सदस्य बांग्लादेश में हाल की घटनाओं पर बारीकी से नज़र रख रहे हैं। जिसमें सरकार का गिरना और उसके बाद की हिंसा शामिल है।

ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने जताई चिंता

ऑस्ट्रेलियाई सांसद बोवेन ने व्यापक क्षति, लूटपाट और हमलों की रिपोर्ट का हवाला दिया। जिसमें 725 घरों और व्यवसायों को नुकसान पहुँचाया गया, 724 को लूटा गया, 58 को आग लगाई गई और 17 पूजा स्थलों को नुकसान पहुँचाया गया। उन्होंने बांग्लादेश में धार्मिक और जातीय अल्पसंख्यकों पर विशिष्ट हमलों पर जोर दिया। उन्होंने उल्लेख किया कि उन्होंने और पश्चिमी सिडनी के अन्य सहयोगियों ने विदेश मंत्री पेनी वोंग के साथ इन चिंताओं को उठाया है और इन मुद्दों को संबोधित करना जारी रखने की योजना बनाई है। इस दौरान बोवेन ने 2021 की दुर्गा पूजा सहित अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा की पिछली घटनाओं को याद किया और बांग्लादेश में जातीय अल्पसंख्यकों को आश्वस्त करने के लिए इन मामलों को सदन के ध्यान में लाने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई कि उनकी दुर्दशा को स्वीकार किया जा रहा है।

‘कमला हैरिस के साथ दोबारा बहस नहीं…’, Donald Trump ने अपने डेमोक्रेट प्रतिद्वंदी को दिया कड़ा जवाब

राहुल आनंद से जुड़ी घटना को उठाया

क्रिस बोवेन ने प्रसिद्ध बांग्लादेशी संगीतकार राहुल आनंद से जुड़ी एक विशेष घटना साझा की। जिनके घर को लूट लिया गया और आग लगा दी गई। बोवेन ने कहा कि मुझे बताया गया है कि राहुल के घर में सांस्कृतिक जीवंतता और समुदाय का माहौल था। राहुल बांग्लादेशी समुदाय में एक बहुत प्रसिद्ध संगीतकार हैं।उन्होंने आगे कहा कि आनंद के घर पर पहले भी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों आ चुके हैं, लेकिन हमले के बाद से उन्हें बांग्लादेश से भागने पर मजबूर होना पड़ा है। अंत में इन घटनाओं पर बोवेन ने दोहराया कि सभी तरह के हिंसा से घृणा की जानी चाहिए और कहा कि मंत्री वोंग ने बांग्लादेश में स्थिरता बहाल करने के महत्व को रेखांकित किया है। उन्होंने इन चुनौतियों से निपटने में मुहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली नई सरकार के प्रयासों की भी सराहना की।

बंगाल में अकेले पड़ीं CM ममता, डॉक्टर्स के बाद अब राज्यपाल ने कर दिया खतरनाक ऐलान, राजनीति में आई भूचाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT