होम / Australian PM: पीएम मोदी को "बॉस" कहने का अफसोस, रिपोर्टर ने सवाल पूछा तो एंथनी अल्बानीज़ ने कहा- जाओ आराम करो

Australian PM: पीएम मोदी को "बॉस" कहने का अफसोस, रिपोर्टर ने सवाल पूछा तो एंथनी अल्बानीज़ ने कहा- जाओ आराम करो

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 19, 2023, 9:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Australian PM, दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज़ ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर एक सवाल पर एक रिपोर्टर को डांटा और उनसे ‘थोड़ा शांत’ होने के लिए कहा, एसबीएस न्यूज़ के अनुसार, रिपोर्टर ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें पीएम मोदी को “बॉस” कहने का अफसोस है।

मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अल्बानीज़ ने एक रिपोर्टर पर निशाना साधा, जिसने पूछा था कि क्या उन्हें पीएम मोदी को बॉस कहने पर खेद है। एसबीएस समाचार के अनुसार, उन्होंने कहा, “सचमुच? आपको थोड़ा आराम करना चाहिए।” एसबीएस वर्ल्ड न्यूज़ ऑस्ट्रेलिया में विशेष प्रसारण सेवा की समाचार सेवा है।

प्रधानमंत्री का स्वागत किया

प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज़ ने कहा, “मैंने ऑस्ट्रेलिया में प्रधान मंत्री मोदी का स्वागत किया, जैसा कि मैं ऑस्ट्रेलिया में अन्य मेहमानों का भी स्वागत करता हूं।”विशेष रूप से, मई में सिडनी में भीड़ भरे दर्शकों के सामने पीएम मोदी का परिचय कराते समय, अल्बानीज़ ने उन्हें “बॉस” कहा था।

राजनियक को निकाला

सवाल इसलिए पूछा गया कि क्योंकि भारत और कनाडा के बीच खालिस्तानी आतंकी की हत्या के मसले पर जारी हंगामे के बीच दोनों ने एक-एक राजनियक को निकालने का फैसला किया। दोनों देश एक समूह का हिस्सा है। इसे फाइव आईज़ देश कहते है। यह ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, कनाडा, न्यूजीलैंड और अमेरिका का एक नेटवर्क है, जिन्होंने उत्तर कोरिया और चीन के बढ़ते खतरों का बेहतर जवाब देने के लिए सहयोग किया।

कनाडा ने लगाया आरोप

ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री पेनी वोंग के प्रवक्ता के अनुसार, इन दावों ने ऑस्ट्रेलिया को गहराई से चिंतित कर दिया है। सीएनएन के साथ साझा किए गए एक बयान में कहा गया कि हमने वरिष्ठ स्तर पर भारत को अपनी चिंताओं से अवगत करा दिया है। इस बीच, जस्टिन ट्रूडो द्वारा कनाडा में खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर की घातक गोलीबारी में भारत सरकार की संलिप्तता के आरोप लगाने के बाद भारत और कनाडा के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं।

18 जून को हुई थी हत्या

निज्जर जो भारत में वांछित था उसे 18 जून को कनाडा के सरे, ब्रिटिश कोलंबिया में एक पार्किंग क्षेत्र में एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मार दी गई थी। इसपर विदेश मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “हमने कनाडाई प्रधान मंत्री के बयान को उनकी संसद में देखा है और उनके विदेश मंत्री के बयान को भी खारिज कर दिया है। कनाडा में हिंसा के किसी भी कृत्य में भारत सरकार की संलिप्तता के आरोप बेतुके और प्रेरित हैं।”

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Protests: आप-भाजपा ने अलग-अलग किया विरोध प्रदर्शन, एमसीडी चुनाव और केजरीवाल के इस्तीफे पर आए आमने-सामने -India News
Cambodia Explosion: कंबोडिया के सैन्य अड्डे पर बड़ा विस्फोट, पीएम हुन मानेट ने जताया दुख -India News
Mangalsutra: क्यों पहना जाता है मंगलसूत्र? कैसे शुरू हुई ये की परंपरा, जानें इसके पिछे की मान्यता- Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगल में लगी भीषण आग, वायुसेना और सेना को बुझाने के लिए बुलाया गया -India News
Aaj Ka Panchang:​​ आज रविवार का दिन आपके लिए होगा खास, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
United Kingdom: टाइटैनिक के सबसे धनी यात्री की सोने की घड़ी इतने में निलाम, जानकर नहीं होगा भरोसा- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘विदेश से लाए थे एक्स-रे मशीन’, पीएम मोदी ने राहुल की विदेश यात्राओं पर कसा तंज -India News
ADVERTISEMENT