होम / भारतीय खाने में विदेशी महिला को दिखी 'गंदी चीज', लिखी ऐसी बात कि मच गया बवाल

भारतीय खाने में विदेशी महिला को दिखी 'गंदी चीज', लिखी ऐसी बात कि मच गया बवाल

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 18, 2024, 2:28 pm IST

Australian Youtuber Slams Indian Food ( ऑस्ट्रेलियाई यूट्यूबर ने भारतीय खाने को लेकर किया कमेंट )

India News (इंडिया न्यूज), Australian Youtuber Slams Indian Food: एक ऑस्ट्रेलियाई यूट्यूबर ने भारतीय भोजन को उसके “गंदे मसालों” के लिए आड़े हाथों लिया, जिसके बाद वह इंटरनेट पर आलोचनाओं का शिकार हो गई। डॉ. सिडनी वॉटसन को उनकी टिप्पणी के लिए बुरी तरह से ट्रोल किया गया है। सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें भारतीय व्यंजनों के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व के बारे में बताया है। यह सब तब शुरू हुआ जब एक सोशल मीडिया यूजर्स जेफ ने भारतीय भोजन की प्रशंसा करते हुए एक पोस्ट साझा की और लिखा कि, “भारतीय भोजन पृथ्वी पर सबसे अच्छा है।

इस पोस्ट में उन्होंने चटपटी करी और चावल की एक तस्वीर भी पोस्ट की थी। इस पोस्ट को 25 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा गया है, क्योंकि दुनिया भर के खाद्य प्रेमियों ने भारतीय व्यंजनों की समृद्धि का जश्न मनाया। इस युवक के पोस्ट पर ऑस्ट्रेलियन युट्यूबर डॉ. वॉटसन ने कहा कि, “यह वास्तव में ऐसा नहीं है”। उनकी इस कमेंट्स पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कमेंट्स का बाढ़ आ गया है। 

वॉटसन ने ऐसा क्या लिखा जिसपर हो गया बवाल ? 

भारतीय भोजन को पृथ्वी का सबसे अच्छा भोजन बताने वाले पोस्ट पर ऑस्ट्रेलियाई यूटूबर वॉटसन ने कहा, “यदि आपके भोजन को स्वादिष्ट बनाने के लिए आपको उस पर गंदे मसाले डालने की आवश्यकता है, तो आपका भोजन अच्छा नहीं है।” इस इस कमेंट को आठ मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा है। इस कमेंट को सोशल मीडिया यूजर्स  को नागवार गुजरा है। कई यूजर्स भारतीय खाने के बचाव में सामने आए और वाटसन को इतिहास का छोटा सा पाठ पढ़ा दिया।

दुनिया के सबसे भारी क्रिकेटर ने मैदान पर मचाया ऐसा तहलका, चारों खाने चित्त हुई विपक्षी टीम

लोगों ने किया भारतीय खाने का बचाव 

डॉक्टर वाटसन के इस कमेंट के बाद लोगों ने उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जमकर ट्रोल किया। देश और दुनिया के कई लोग भारतीय खाने का बचाव करते हुए नजर आए। एक यूजर ने लिखा, ‘यह एक ऐसा समूह है, जो मसालों के लिए इतना बेताब था कि उन्हें इसके लिए दुनिया के बहुत से देशों में उपनिवेश बनाना पड़ा। और इतना कुछ होने के बाद भी वे ठीक से मसालेदार खाना नहीं बना पाए और उन्हें अपने देश में राष्ट्रीय व्यंजन चिकन टिक्का मसाला बनाना पड़ा। बस यह स्वीकार करें कि आपका कल्चर बेकार है और इस तरह के जटिल बहाने बनाने के बजाय आगे बढ़ें।’

एक अन्य यूज़र ने कहा, “यूरोपीय देश भारत में मसाला व्यापार पर नियंत्रण के लिए युद्ध करते थे।” कई यूज़र्स ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, “मज़ेदार है कि ‘गंदे मसालों’ ने दुनिया के कुछ सबसे पसंदीदा व्यंजनों को जन्म दिया है। मैं हमेशा स्वाद को फीके से ज़्यादा पसंद करूँगा।” इस तरह के कमेंट्स की डॉक्टर वाटसन के कमेंट पर बाढ़ सी आ गई है। 

Atishi Marlena Varanasi Connection: यूपी के इस पौराणिक शहर से है आतिशी का खास कनेक्शन, 18 साल पहले वहां पति के साथ किया था ये शुभ काम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MP Politics: वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर कमलनाथ का केंद्र सरकार पर तंज, बोले- ‘पीएम मोदी का …’
मोसाद की खूबसूरत फीमेल एजेंट्स ऐसे चलती हैं खतरनाक चाल, जानें चंगुल में फंसने वाले की कैसे 7 पुश्तें हो जाती हैं बर्बाद?
CM Yogi: BJP सांसद रवि किशन पर CM योगी का निशाना, बोले ‘यहां नहीं मिलेगा हापुड़ वाला जूस और…’
द्रौपदी को पैदा होते ही मिली पिता की नफरत, जन्म देने वाले ने क्यों बर्बाद की बेटी की जिंदगी? किस्सा सुनकर उड़ जाएंगे होश
MP News: राष्ट्रपति मुर्मू ने किए महाकाल के दर्शन, झांझ-डमरू की ध्वनि से स्वागत
Bhopal Rape Case: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में फूटा लोगों का गुस्सा, आरोपित को फांसी देने की उठी मांग
‘संत परंपरा को माफिया कहता है’… CM Yogi ने अखिलेश यादव को याद दिलाए ‘संस्कार’, जानें अब क्यों भिड़ गए दो दिग्गज
ADVERTISEMENT