होम / Ayesha Hazarika ने ली हाउस ऑफ लॉर्ड्स में शपथ, ब्रिटिश संसद के ऊपरी सदन में नियुक्त होने वाली पहली भारतीय महिला बनीं- Indianews

Ayesha Hazarika ने ली हाउस ऑफ लॉर्ड्स में शपथ, ब्रिटिश संसद के ऊपरी सदन में नियुक्त होने वाली पहली भारतीय महिला बनीं- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 12, 2024, 1:13 am IST
ADVERTISEMENT
Ayesha Hazarika ने ली हाउस ऑफ लॉर्ड्स में शपथ, ब्रिटिश संसद के ऊपरी सदन में नियुक्त होने वाली पहली भारतीय महिला बनीं- Indianews

Ayesha Hazarika

India News (इंडिया न्यूज़), Ayesha Hazarika: भारतीय मूल की ब्रिटिश-भारतीय आयशा हजारिका ब्रिटिश संसद के ऊपरी सदन हाउस ऑफ लॉर्ड्स में नियुक्त होने वाली अपनी मूल की पहली महिला बन गई हैं। वह कोटब्रिज की बैरोनेस हजारिका की सीट की जगह लेंगी। आयशा हल विश्वविद्यालय से लॉ में ग्रेजुएशन कर रखा है इसके साथ ही वह एक स्कॉटिश राजनीतिक सहयोगी और यूनाइटेड किंगडम की लेबर पार्टी की सदस्य भी हैं।

पूर्व पत्रकार और स्टैंड-अप कॉमेडियन बैरोनेस हजारिका ने अपने परिचय समारोह के लिए पारंपरिक लाल रंग की पोशाक पहनी थी, जहां उन्हें लेबर पार्टी के साथियों, लॉर्ड डब्स और शॉज़ के बैरोनेस कैनेडी द्वारा समर्थन दिया गया था।

Doomsday Plane: अमेरिकी एयरोस्पेस फर्म ने खरीदे 5 कोरियाई एयर जेट, कोरियन एयर ने किया खुलासा -India News

आयशा ने क्या कहा?

अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर आयशा ने कहा, “आपके सभी प्यारे संदेशों के लिए धन्यवाद। परिवार और दोस्तों के साथ बिताया गया कितना अविश्वसनीय, विशेष दिन। विशेष रूप से मेरे अद्भुत माता-पिता जो भारतीय मुस्लिम अप्रवासी के रूप में यहां आए और बहुत कड़ी मेहनत की। लेबर पीयर के रूप में हाउस ऑफ लॉर्ड्स में शामिल होना वास्तव में मेरे जीवन का सम्मान है।

उनकी जीत से ब्रिटिश संसद को नस्ल के मामले में अधिक प्रतिनिधि बनाने में मदद मिलेगी जो उन सभी ब्रिटिश एशियाई लोगों के लिए एक बड़ा मील का पत्थर है जो देश में नस्लवाद का सामना करना जारी रखते हैं।

Israel Hamas War: ‘समय समाप्त हो रहा…’, हमास ने गाजा बंधक का वीडियो किया जारी -India News

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT