होम / धरती पर शुरू हुआ तबाही का तांडव, पालात से उठे 2 'राक्षस', चारों तरफ गूंज रही चीखें, बाबा वंगा को था इसी का डर

धरती पर शुरू हुआ तबाही का तांडव, पालात से उठे 2 'राक्षस', चारों तरफ गूंज रही चीखें, बाबा वंगा को था इसी का डर

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 23, 2024, 1:50 pm IST
ADVERTISEMENT
धरती पर शुरू हुआ तबाही का तांडव, पालात से उठे 2 'राक्षस', चारों तरफ गूंज रही चीखें, बाबा वंगा को था इसी का डर

Baba Vanga Predictions

India News (इंडिया न्यूज), Baba Vanga Predictions About Destruction Of World: भविष्य को देखने की अपनी कथित क्षमता के लिए प्रसिद्ध एक नेत्रहीन बल्गेरियाई दिव्यदर्शी, बाबा वंगा ने मानवता के अंत के बारे में अपनी भयावह भविष्यवाणियों के लिए फिर से सुर्खियाँ बटोरी हैं। वंगा ने कहा है कि सर्वनाश 2025 की शुरुआत में शुरू हो सकता है। इसने उनके अनुयायियों और जनता के बीच गंभीर चिंता पैदा कर दी है। दुनिया में कई जगह इस समय युद्द के हालात है तो वहीं कहीं पर सुनामी आ रही है। ऐसा लग रहा कि बाबा वंगा की भविष्यवाणी सच होने वाली है।

भारत में भी आया तुफान

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव अब चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का रूप ले रहा है। यह तूफान पश्चिम बंगाल और ओडिशा समेत भारत के कई राज्यों में तबाही मचा सकता है। यह कम दबाव लगातार मजबूत हो रहा है और आईएमडी ने इसे लेकर खास अलर्ट जारी किया है। भारत में इस दाना तूफान को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

बहामास में भी तुफान ने मचाया कहर

सात समंदर पार बहामास में एक तूफान ने दिल की धड़कनें बढ़ा दी हैं। इस उष्णकटिबंधीय तूफान को ऑस्कर नाम दिया गया है, जो क्यूबा में तबाही मचाने के बाद अब बहामास की ओर बढ़ रहा है। तूफान ऑस्कर मंगलवार को बहामास के लॉन्ग आइलैंड से 75 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में था। मियामी स्थित राष्ट्रीय तूफान केंद्र के मुताबिक इसकी रफ्तार 19 किलोमीटर प्रति घंटा थी। हवा 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। इस तूफान के चलते दक्षिणपूर्वी बहामास में 13 सेंटीमीटर तक बारिश होने की संभावना है

हिंदी बोलने वाले को Elon Musk की कंपनी में मिल रही नौकरी, दुनिया का सबसे अमीर आदमी कर रहा बंपर भर्तियां, जानें कैसे करें अप्लाई?

ऑस्कर अटलांटिक तूफान के मौसम का 15वां नामित तूफान है। राष्ट्रीय महासागरीय और वायुमंडलीय प्रशासन ने मौसम समाप्त होने से पहले 17 से 25 तूफानों का पूर्वानुमान लगाया है। इनमें से चार से सात बड़े तूफान होंगे, जो श्रेणी 3 या उससे अधिक शक्तिशाली होंगे। इस बीच, प्रशांत महासागर में उष्णकटिबंधीय तूफान क्रिस्टी आगे बढ़ रहा है। मंगलवार को यह मेक्सिको के अकापुल्को से 605 किलोमीटर पश्चिम-दक्षिणपश्चिम में स्थित था। इसकी गति 24 किलोमीटर प्रति घंटा थी। हवा 85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। आशंका है कि क्रिस्टी मंगलवार रात तक तूफान का रूप ले लेगा।

कौन है वंगा बाबा

वर्ष 1911 में जन्मी बाबा वंगा ने 12 वर्ष की आयु में एक तूफान के बाद अपनी दृष्टि खो दी थी। ऐसा माना जाता है कि इस घटना के बाद, उनमें भविष्य की भविष्यवाणी करने की क्षमता विकसित हुई। बाबा वंगा, जिन्हें वांगेलिया पांडेवा गुशटेरोवा के नाम से भी जाना जाता है, एक प्रसिद्ध बल्गेरियाई दिव्यदर्शी थीं, जिनके बारे में कहा जाता था कि उनमें पूर्वज्ञान की शक्ति थी। वंगा की मृत्यु 1966 में हुई। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि वांगा ने भविष्यवाणी की थी कि परमाणु जैव हथियार और सौर तूफान 2023 में दुनिया का अंत लाएंगे। किसी भी मामले में, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि वांगा की भविष्यवाणियां रहस्यमय और अपुष्ट हैं।

हिंदू से मुस्लिम बन गए ये 5 बॉलीवुड सुपरस्टार्स, बदल लिया नाम और पहचान, आखिरी नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT