होम / Baloch Community: बलूच राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने की पाकिस्तानी अधिकारियों की निंदा, लगाया ये गंभीर आरोप-Indianews

Baloch Community: बलूच राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने की पाकिस्तानी अधिकारियों की निंदा, लगाया ये गंभीर आरोप-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 31, 2024, 2:26 am IST

Baloch Community

India News(इंडिया न्यूज),Baloch Community: बलूच राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के क्वेटा प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्थानीय बलूच समुदाय पर पाकिस्तानी प्रशासन के हाथों हो रहे अत्याचारों को उजागर किया। इसके साथ ही बलूच यकजेहती समिति (बीवाईसी) के नेता सिद्दत उल्लाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बलूच समुदाय के लोगों के साथ अमानवीय व्यवहार को उजागर किया।

सिद्दत उल्लाह का बयान

अपने बयान में सिद्दत उल्लाह ने कहा, “बलूचिस्तान में ऐसा कोई दिन नहीं है जब हमें किसी ऐसे व्यक्ति से जुड़ी अमानवीय घटना की खबर न मिले जिसे हम जानते हैं। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि दिन के उजाले में भी किसी को जबरन गायब कर दिए जाने, न्यायेतर हत्या, लक्षित हत्या, क्षत-विक्षत शव या किसी अन्य अत्याचार की घटना की खबर मिल सकती है।

 चीन ने सिक्किम बॉर्डर के इतने करीब तैनात किया अपना सबसे एडवांस लड़ाकू विमान, सेटेलाईट तस्वीरों ने खोल दी पोल-Indianews

इसके साथ ही उल्लाह ने कहा कि बलूच लोगों को इस हद तक धकेल दिया गया है कि वे जश्न मनाना भूल गए हैं। उन्होंने कहा कि कई मामलों में बलूच लोगों को गवाहों के सामने जबरन अगवा कर लिया जाता है।

पाकिस्तान पर लगाया आरोप

सिद्दत उल्लाह ने कहा, “हमारे बलूच समुदाय को इस हद तक धकेल दिया गया है कि हम जश्न मनाना भूल गए हैं। हमें यह भी याद नहीं है कि हमने आखिरी बार सामूहिक रूप से कब कोई त्योहार मनाया था। हमें कई बार हमारे प्रियजनों के कई शव सौंप दिए जाते हैं।” उन्होंने कहा, “कभी-कभी हमें 30 से ज़्यादा लोगों को भी दफ़नाना पड़ता है, जो ज़िंदा रहते हुए हमारे समुदाय के थे। उनमें से ज़्यादातर युवा होते हैं और हमें उन्हें ऐसे दफ़नाना पड़ता है जैसे वे हमारे परिवार के बुज़ुर्ग सदस्य हों। कई मामलों में, लोगों को गवाहों के सामने जबरन अगवा कर लिया जाता है।

इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि ऐसे कई मामले हैं, जिनमें बलूच लोगों का अपहरण किया गया है। उन्होंने इस्लामाबाद में शक्तिशाली अधिकारियों पर बलूच लोगों के खिलाफ अत्याचार करने का आरोप लगाया।

 Israel-Hamas War: बंधकों की अदला-बदली सहित युद्धविराम के लेकर हुआ तैयार हमास, रखी ये शर्तें-Indianews

जबरल गायब किए जा रहे लोग!

सिद्दत उल्लाह ने कहा, “अब हम एक ऐसे चरण में पहुंच गए हैं, जहां हममें से कुछ लोग जबरन गायब किए जाने की घटनाओं के प्रति भी प्रतिक्रिया नहीं देते हैं, क्योंकि हम कभी-कभी जानते हैं कि एक न एक दिन हमारे साथ यह अत्याचार होने वाला है, चाहे कुछ भी हो जाए। हम पर जो अत्याचार किए जा रहे हैं, वे इस्लामाबाद में शक्तिशाली अधिकारियों द्वारा किए जा रहे हैं। बलूच समुदाय अब अपनी सीमा पर है। ऐसे कई मामले हैं, जहां हमारे लोगों का अपहरण किया गया है, और हमारे समुदाय पर इस तरह के किसी भी अत्याचार का कोई रिकॉर्ड नहीं है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj ka Rashifal: आज मां लक्ष्मी कर देंगी इन राशियों को मालामाल! बस जान लें क्या है आपके भाग्य में
19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
ADVERTISEMENT