होम / Bangladesh: बांग्लादेश को ईसाई राज्य बनाने की रची जा रही साजिश, पीएम शेख हसीना ने किया बड़ा दावा-Indianews

Bangladesh: बांग्लादेश को ईसाई राज्य बनाने की रची जा रही साजिश, पीएम शेख हसीना ने किया बड़ा दावा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 28, 2024, 1:21 am IST
ADVERTISEMENT
Bangladesh: बांग्लादेश को ईसाई राज्य बनाने की रची जा रही साजिश,  पीएम शेख हसीना ने किया बड़ा दावा-Indianews

Bangladesh

India News(इंडिया न्यूज),Bangladesh: बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने बांग्लादेश और म्यांमार के कुछ हिस्सों का उपयोग करके “पूर्वी तिमोर जैसा ईसाई राज्य” स्थापित करने की साजिश और एक “गोरे चमड़ी वाले व्यक्ति” द्वारा उन्हें सत्ता में लौटने में मदद करने की पेशकश के बारे में गंभीर आरोप लगाए हैं। विदेशी देश वहां अपना एयरबेस बनाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि भारत की सीमा बांग्लादेश से लगती है और यह पड़ोसी देश उसके लिए रणनीतिक महत्व रखता है।

शेख हसीना का बयान

जानकारी के लिए बता दें कि ढाका में गोनो भवन (प्रधानमंत्री आवास) में अपने 14-पार्टी गठबंधन के साथ एक बैठक में बोलते हुए, हसीना ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें और उनकी पार्टी, अवामी लीग को जातीय संसद (संसद) चुनावों में आसानी से फिर से चुनाव की पेशकश की गई थी। ढाका स्थित समाचार पत्र द डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, एक “गोरी चमड़ी वाली विदेशी” द्वारा यदि उसने किसी विदेशी देश को बांग्लादेश में एयरबेस बनाने की अनुमति दी।

Mumbai BMW Video: मुंबई में 17 साल के लड़के ने बीएमडब्ल्यू से दिखाया स्टंट, पुलिस ने किया पिता को गिरफ्तार -India News

हसीना का दावा

हसीना ने गुरुवार को कहा, “पूर्वी तिमोर की तरह… वे बांग्लादेश [चट्टोग्राम] और म्यांमार के कुछ हिस्सों को लेकर एक ईसाई देश बनाएंगे, जिसका बेस बंगाल की खाड़ी में होगा। हालाँकि उन्होंने यह नहीं बताया कि किस देश ने यह पेशकश की है, लेकिन उन्होंने उल्लेख किया कि यह “एक श्वेत व्यक्ति” की ओर से आया है और यह अन्य क्षेत्रीय ताकतों को भी प्रभावित करने वाली एक व्यापक रणनीति का हिस्सा था।

300 सदस्यीय सदन में 224 सीटों के साथ शानदार जीत हासिल करने वाली हसीना ने कहा, “ऐसा लग सकता है कि इसका लक्ष्य केवल एक देश है, लेकिन ऐसा नहीं है। मुझे पता है कि वे और कहां जाने का इरादा रखते हैं। बांग्लादेश के रणनीतिक महत्व के कारण वहां होने वाले किसी भी विकास पर भारत की पैनी नजर रहती है। भारत के अपने पड़ोसी के साथ ऐतिहासिक संबंध भी हैं, जिससे उसे 1971 में पाकिस्तान से आजादी हासिल करने में मदद मिली।

INDIA Bloc Meeting: ‘दिल्ली जाना व्यावहारिक नहीं…’, इंडिया ब्लॉक के मीटिंग में टीएमसी नहीं होगी शामिल -India News

हसीना ने यह भी कहा कि वह खाड़ी और हिंद महासागर में व्यापार और वाणिज्य को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगी, जो प्राचीन काल से फल-फूल रहा है। उन्होंने कहा, “कई लोगों की नजर इस जगह पर है। यहां कोई विवाद नहीं है, कोई संघर्ष नहीं है। मैं ऐसा नहीं होने दूंगी। [उनकी नजर में] यह भी मेरे अपराधों में से एक है।

एयरबेस बनाने की चाल

हसीना ने गुरुवार को कहा, “अगर मैं किसी खास देश को बांग्लादेश में एयरबेस बनाने की अनुमति देती, तो मुझे कोई समस्या नहीं होती। हसीना का बयान पिछली सर्दियों में चुनाव के बाद आया था, जिस पर अमेरिका, रूस, चीन और भारत जैसे कई क्षेत्रीय और वैश्विक हितधारकों की नजर थी।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT