होम / Bangladesh Hindu Under Attack: बांग्लादेशी हिंदुओं पर बड़ा खतरा, हिंसा की आड़ में कट्टरपंथियों ने जलाए कई मंदिर

Bangladesh Hindu Under Attack: बांग्लादेशी हिंदुओं पर बड़ा खतरा, हिंसा की आड़ में कट्टरपंथियों ने जलाए कई मंदिर

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 6, 2024, 3:01 am IST

Bangladesh Hindu Under Attack

India News (इंडिया न्यूज), Bangladesh Hindu Under Attack: बांग्लादेश में सोमवार (5 अगस्त) को शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। साथ ही देश छोड़कर भारत आ गई। पिछले कुछ दिनों से बांग्लादेश प्रदर्शन और हिंसक झड़पों से झुलस रहा है। जिसमें कम से कम 300 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं भारत के पड़ोसी मुल्क में हिंसा की आड़ में कट्टरपंथी हिंदुओं और मंदिरों पर हमला बोल रहे हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उपद्रवियों ने इस्कॉन और काली मंदिर समेत हिंदुओं के घरों को भी निशाना बनाया, जिससे श्रद्धालुओं को शरण लेनी पड़ी।

हिंसा में हिंदू पार्षद की हत्या

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश में हिंसक विरोध प्रदर्शन में रविवार (4 अगस्त) को रंगपुर सिटी कॉरपोरेशन के हिंदू पार्षद हरधन रॉय की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह आवाम लीग पार्टी के सदस्य भी थे। प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग कर रहे हजारों बांग्लादेशी प्रदर्शनकारियों की सरकार समर्थकों से झड़प हो गई, जिसके चलते हिंदू पार्षद हरधन रॉय भी इसका शिकार हो गए। बांग्लादेश में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच भारत ने अपने नागरिकों को अगली सूचना तक बांग्लादेश की यात्रा करने से बचने की सलाह दी है। विदेश मंत्रालय ने भी बांग्लादेश में रह रहे अपने नागरिकों को बेहद सतर्क रहने और अपनी आवाजाही सीमित रखने की सख्त चेतावनी दी है।

US On Bangladesh Protests: बांग्लादेश प्रदर्शन पर कड़ी नजर रख रहा अमेरिका, हिंसा को लेकर कही ये बात

सेना के हाथ में बांग्लादेश की कमान

बता दें कि, बांग्लादेश में हालात बदल गए हैं। सेना ने तख्तापलट के बाद देश की पूरी बागडोर अपने हाथ में ले ली है। सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमान ने कहा है कि 48 घंटे के अंदर बांग्लादेश में अंतरिम सरकार की स्थापना कर दी जाएगी। सेना प्रमुख ने कहा है कि वह बांग्लादेश में शांति लाएंगे। वहीं पड़ोस में तख्तापलट के बाद भारत हर तरह की स्थिति पर नजर रख रहा है। भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया गया है। सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश में खूब उत्पात मचाया। उपद्रवियों ने पीएम आवास में तोड़फोड़ करने के साथ ही ढाका में कई जगहों पर आगजनी की।

UN On Hamas Attack: हमास हमले में 9 गाजा सहायता सदस्य शामिल, संयुक्त राष्ट्र ने जताई चिंता

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
ADVERTISEMENT