होम / जिस मुस्लिम देश पर हैं भारत के लाखों एहसान, वहां इस्लामिक कट्टरपंथी मां दुर्गा को नहीं आने देंगे? कर रहे ये घटिया हरकत

जिस मुस्लिम देश पर हैं भारत के लाखों एहसान, वहां इस्लामिक कट्टरपंथी मां दुर्गा को नहीं आने देंगे? कर रहे ये घटिया हरकत

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 27, 2024, 3:48 pm IST
जिस मुस्लिम देश पर हैं भारत के लाखों एहसान, वहां इस्लामिक कट्टरपंथी मां दुर्गा को नहीं आने देंगे? कर रहे ये घटिया हरकत

Hindus in Bangladesh: बांग्लादेश में मुस्लिम संगठनों ने हिंदूओं को खुली चेतावनी दी है। दी है

India News (इंडिया न्यूज़), Durga Puja: बांग्लादेश इस समय बहुत बूरे दौर से गुजर रहा है वहां रह रहे हिंदूओं की हालत काफी गंभीर है। बांग्लादेश की नई सरकार ने हिंदुओं के अधिकारों की रक्षा करने में नाकाम साबित होती हुई साबित हो रही है, इसी को लेकर एक ताजा मामला सामने आया है, जहां कई मुस्लिम संगठनों ने हिंदूओं को खुली चेतावनी दी है, जिससे वहां के हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय की चिंता बढ़ रही है। हिंदुओं का सबसे बड़ा त्योहार दुर्गा पूजा नजदीक आ गया है। कट्टरपंथी इस्लामी समूह इस त्योहार को खुले में मनाने का विरोध कर रहे हैं और वे इस दौरान देशभर में छुट्टियों के खिलाफ भी हैं। उन्होंने यहां तक ​​कह दिया है कि न तो दुर्गा पूजा और न ही विसर्जन पर छुट्टी दी जानी चाहिए।

‘मूर्ति विसर्जन से जल प्रदूषण नहीं होगा’

एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चरमपंथी समूहों ने ढाका में एक मार्च निकाला है, जहां हिंदू समुदाय लंबे समय से एक मैदान में दुर्गा पूजा मनाता आ रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक इसमे इंसाफ किमकारी छात्र-जनता’ नामक संगठन ने विरोध प्रदर्शन किया है और बंगाली भाषा में तख्तियां थामे हुए थे, जिन पर लिखा था कि, “सड़कें बंद करके पूजा नहीं होगी, मूर्ति विसर्जन से जल प्रदूषण नहीं होगा और मूर्तियों की पूजा नहीं होगी।”

सबसे बड़ी इकॉनमी वाला देश भी डूबा कर्ज में, जानिए इस लिस्ट में किस नंबर पर है भारत?

16 सूत्री मांग पत्र किया गया पेश

सिर्फ इतना ही नहीं समूह ने 16 सूत्री मांग पत्र भी पेश किया है, जिसमें सार्वजनिक पूजा और मूर्ति विसर्जन पर रोक लगाने की मांग करते हुए कहा गया कि इससे पर्यावरण को नुकसान होता है। उनकी अन्य मांगों में धार्मिक आयोजनों के लिए सड़कें बंद करने और त्योहारों पर सरकारी राहत कोष का इस्तेमाल न करने पर रोक लगाना शामिल है।

हिंदू समुदाय को लेकर इतना तनाव क्यों?

बता दें कि, बांग्लादेश में कई जगहों पर प्रदर्शन हुए हैं। इन विरोध प्रदर्शनों से हिंदू समुदाय में काफी तनाव बढ़ रहा है, जो शेख हसीना की सरकार गिरने के बाद पहले से ही बढ़ते हमलों का सामना कर रहा है। यद्यपि अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस द्वारा बार-बार सुरक्षा का आश्वासन दिया गया है, लेकिन मंदिरों में तोड़फोड़ और मूर्तियों को नष्ट करने की घटनाओं ने भय को काफी ज्यादा बढ़ा दिया है।

Chhattisgarh Road Accident: दर्दनाक सड़क हादसे में मौके पर टाइल्स मिस्त्री की मौत, आरोपी हुआ गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT