होम / Bangladesh News हत्या के दोषी 20 छात्रों को सजा-ए-मौत

Bangladesh News हत्या के दोषी 20 छात्रों को सजा-ए-मौत

Vir Singh • LAST UPDATED : December 9, 2021, 9:39 am IST
Bangladesh News हत्या के दोषी 20 छात्रों को सजा-ए-मौत

Bangladesh News 20 students convicted of murder sentenced to death

इंडिया न्यूज, ढाका:

Bangladesh News बांग्लादेश में हत्या के मामले में दोषी पाए गए 20 छात्रों को मौत की सजा सुनाई गई है। इन छात्रों ने अपने ही 21 वर्षीय साथी छात्र Abrar Fahad को इसलिए मार दिया था, क्योंकि उसने सोशल मीडिया पर भारत के साथ एक मामले में पोस्ट डालकर बांग्लादेश सरकार की आलोचना की थी।

भारत के साथ नदी जल बंटवारे पर सहमति न बनने के विरोध मेें Abrar ने डाला था फेसबुक पर पोस्ट (Bangladesh News)

जानकारी के अनुसार भारत के साथ नदी जल बंटवारे का समझौता न होने के विरोध में अबरार ने FAcebook पर पोस्ट डाली थी जिसके कारण दो साल पहले बांग्लादेश यूनिवर्सिटी आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के द्वितीय वर्ष के छात्र अबरार को उसके साथियों ने मार डाला था। हत्याकांड के पांच दोषियों को आजीवन कारावास की सजा दी गई है।

बैट और अन्य हथियारों से पीटा था (Bangladesh News)

Abrar ने बांग्लादेश में सत्ताधारी दल अवामी लीग के खिलाफ Facebook पर पोस्ट किया था। इसको लेकर Abrar के साथियों ने उसकी बैट व अन्य हथियारों से पीट पीटकर हत्या कर दी थी। शव अगले दिन छात्रावास से बरामद किया गया था। मामला 2019 का है। ढाका की एक फास्ट ट्रैक कोर्ट में जज अबू जफर मोहम्मद कमरुज्जमा ने दो साल बाद हत्या के दोषियों को सजा दी।

अबरार के माता-पिता ने अदालत के फैसले का किया स्वागत, बचाव पक्ष देगा चुनौती (Bangladesh News)

Abrar के पिता ने अदालत के फैसले का स्वागत किया है। वहीं उसकी मां ने जल्द से जल्द सजा के क्रियान्वयन की उम्मीद की है। उधर बचाव पक्ष के वकीलों ने कहा है कि वे इस सजा को हाईकोर्ट में चुनौती देने की योजना बना रहे हैं।

Abrar की हत्या करने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए थे। इसके बाद बीसीएल और विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी आरोपी छात्रों को निष्कासित कर दिया था। अबरार की हत्या का बड़े स्तर पर विरोध किया गया था। Prime Minister Sheikh Hasina ने भी BCL को आरोपी छात्रों को तत्काल रूप से निष्कासित करने का निर्देश दिया था। (Bangladesh News)

Read More : Supreme Court विजय माल्या मामले में अब और इंतजार नहीं

Read More : Supreme Court Strict On Delhi Pollution कहा इससे दुनिया को क्या संदेश दे रहे है हम

Read More : Supreme Court ने पलटा बाम्बे हाईकोर्ट का फैसला, गलत मंशा से किसी भी सेक्सुअल हिस्से का स्पर्श करना पोक्सो अपराध में ही आएगा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT