होम / Bangladesh-Myanmar Relations: बांग्लादेश ने म्यांमार के सैकड़ों सैनिकों को भेजा स्वदेश, सैनिकों ने झड़प के बाद छोड़ी थी चौकियां

Bangladesh-Myanmar Relations: बांग्लादेश ने म्यांमार के सैकड़ों सैनिकों को भेजा स्वदेश, सैनिकों ने झड़प के बाद छोड़ी थी चौकियां

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 16, 2024, 3:49 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Bangladesh Myanmar Relations: बांग्लादेश ने गुरुवार को म्यांमार के 330 सैनिकों और नागरिकों को घर भेज दिया। पिछले सप्ताह सैनिकों और विद्रोहियों के बीच संघर्ष तेज होने के बाद उन्होंने अपनी चौकियां छोड़ दी और बांग्लादेश में शरण ली। कई सैनिक हथियार लेकर आये और उन्हें हिरासत में रखा गया।

मेजर जनरल सिद्दीकी ने क्या कहा?

बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के प्रमुख मेजर जनरल अशरफुज्जमां सिद्दीकी ने कहा कि जब म्यांमार के सैनिक अपनी जान बचाने के लिए सीमा पार कर रहे थे, तो उन्हें मानवीय आधार पर अस्थायी शरण दी गई थी। लेकिन भविष्य में कोई घुसपैठ नहीं होने दी जाएगी.

इससे पहले, 5 फरवरी को म्यांमार सैनिकों और विद्रोही अराकान सेना के बीच बढ़ती लड़ाई के बीच म्यांमार से दागे गए मोर्टार के गोले सीमा पार एक गांव में गिरे थे। बांग्लादेश में इससे दो लोगों की मौत हो गई थी. बढ़ते मामलों को देखते हुए ढाका ने म्यांमार के राजदूत को तलब किया है.

विदेश मंत्री हसन महमूद ने कहा कि म्यांमार सीमा पर सशस्त्र संघर्ष के कारण बांग्लादेश में हुई मौतों पर एक कड़ा संदेश भेजा गया है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.